हल्द्वानी-शहर के इन छह बड़े अस्पतालों लगेंगी कोरोना वैक्सीनेशन, देखिये अस्पतालों की पूरी सूची

हल्द्वानी-प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा है। अभी तक जिले में केवल पांच निजी अस्पतालों को ही वैक्सीनेशन की अनुमति है, लेकिन अब संख्या बढ़ाई जा रही है। अब शहर के बड़े छह निजी अस्पतालों में भी कोरोना टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी
 | 
हल्द्वानी-शहर के इन छह बड़े अस्पतालों लगेंगी कोरोना वैक्सीनेशन, देखिये अस्पतालों की पूरी सूची

हल्द्वानी-प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को तेज करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जुटा है। अभी तक जिले में केवल पांच निजी अस्पतालों को ही वैक्सीनेशन की अनुमति है, लेकिन अब संख्या बढ़ाई जा रही है। अब शहर के बड़े छह निजी अस्पतालों में भी कोरोना टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

देहरादून-भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भगत का बड़ा बयान, कल यहां होगीं विधायक दल की बैठक

स्वास्थ्य विभाग अनुसार सेंट्रल अस्पताल, विवेकानंद अस्पताल, बृजलाल अस्पताल समेत कुल छह अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन होगा। इन अस्पतालों ने टीकाकरण की अनुमति भी मांगी थी। साथ ही टीकाकरण के लिए तय नियमों का भी पालन करते हैं।एसीएमओ, नैनीताल डा. रश्मि पंत ने बताया कि हल्द्वानी में अभी पांच निजी अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण चल रहा है। ये सभी अस्पताल आयुष्मान योजना में पंजीकरण हैं। इसके अलावा छह निजी अस्पतालों को और शामिल किया जा रहा है।

प्रदेश में अभी तक 243 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जिले के 24 सरकारी अस्पतालों में वैक्सीनेशन केंद्र बनाया है। इनमें सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण हो रहा है। कोविशील्ड की वैक्सीन लगाने के लिए 45 वर्ष से अधिक के बीमार व बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है।