हल्द्वानी-सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप सीएम से की ये मांग, जानिये क्या है पूरा मामला

हल्द्वानी-जन समस्या निवारण सेवा समिति द्वारा गफूर बस्ती किदवई नगर से लेकर हिमालय विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल गौजाजाली तक की भूमि को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि इस भूमि को रेलवे अपनी बताता है लेकिन यह भूमि राज्य सरकार की नजूल
 | 
हल्द्वानी-सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंप सीएम से की ये मांग, जानिये क्या है पूरा मामला

हल्द्वानी-जन समस्या निवारण सेवा समिति द्वारा गफूर बस्ती किदवई नगर से लेकर हिमालय विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल गौजाजाली तक की भूमि को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया। ज्ञापन में कहा गया है कि इस भूमि को रेलवे अपनी बताता है लेकिन यह भूमि राज्य सरकार की नजूल एवं रजिस्ट्री की है जिस पर 30000 अल्पसंख्यक समुदाय के लोग निवास करते है। आये दिन रेलवे विभाग उक्त भूमि पर बसे लोगों के घरों को तोडऩे के लिए परेशान करता है।

देहरादून- इस दिन राज्यसभा प्रांगण में शपथ लेंगे नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद बंसल, दिल्ली को हुए रवाना
कहा कि वर्ष 2007 में भी रेलवे विभाग द्वारा उक्त क्षेत्र के लगभग 1500 परिवारों को उजाड़ दिया गया था। इसके बाद वर्ष 2017 में भी रेलवे विभाग द्वारा उक्तबस्ती के लोगों को पीपीई एक्ट के अंतर्गत नोटिस जारी किये थे, जिससे की बस्ती के लोग मानसिक रूप से परेशान है। समिति की मांग है कि क्षेत्र की भूमि की उच्च स्तरीय जांच की जाय।

ज्ञापन में कहा है कि गफूर बस्ती के लोग काफी गरीब है, जो मेहनत-मजदूरी कर घर का गुजर-बसर करते है। भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना संचालित की जा रही है परंतु क्षेत्र के लोगों तक इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर निगम हल्द्वानी-काठगोदाम को आदेश किये जाये की गफूर बस्ती के लोगों को इस योजना का लाभ दिया जायें। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें पर अमल नहीं किया गया तो समिति उग्र आन्दोलन करने को बाध्य होगी।