हल्द्वानी-शहर में यहां बनेगा कोरोना वैक्सीन का स्टोर, ऐसे पहुंचेगी कोरोना मरीजों तक

हल्द्वानी-जिलेवार कोल्ड बाक्स, वैक्सीन कूलर जैसे उपकरण स्वास्थ्य विभाग को मिल जाएंगे। जिससे वैक्सीन के रखरखाव किया जा सके। वैक्सीन भंडारण के लिए नैनीताल जिले में हल्द्वानी में मुख्य स्टोर बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन दिनों कोरोना वैक्सीनेशन और स्टोरेज की दिशा में कार्य किया जा रहा है। हल्द्वानी-इंडियन आइडल पर धमाल
 | 
हल्द्वानी-शहर में यहां बनेगा कोरोना वैक्सीन का स्टोर, ऐसे पहुंचेगी कोरोना मरीजों तक

हल्द्वानी-जिलेवार कोल्ड बाक्स, वैक्सीन कूलर जैसे उपकरण स्वास्थ्य विभाग को मिल जाएंगे। जिससे वैक्सीन के रखरखाव किया जा सके। वैक्सीन भंडारण के लिए नैनीताल जिले में हल्द्वानी में मुख्य स्टोर बनाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन दिनों कोरोना वैक्सीनेशन और स्टोरेज की दिशा में कार्य किया जा रहा है।

हल्द्वानी-इंडियन आइडल पर धमाल मचा रहे चंपावत के पवनदीप, ऐसे जीता जजों का दिल
नैनीताल जिले में हल्द्वानी स्थित सीएमओ कैंप कार्यालय में तीन माह के लिए मुख्य स्टोर बनाया जाएगा। इसमें एक बड़ा वाकइन कूलर, दो डीप फ्रीजर, चार आइएलआर होगा। इसके बाद सप्लाई चेन मैनेजमेंट के तहत एक-एक माह के लिए जिले के सीएचसी और पीएचसी सेंटरों में वैक्सीन का भंडारण होगा। इसके अलावा वितरण के दौरान उपयोग में लाए जाने वाले कोल्ड बाक्सेज समेत अन्य जरूरी उपकरण भी जल्द ही जिले को मिल जाएंगे।

वैक्सीन को एक से दूसरी जगह परिवहन करने के लिए एक और नई वैक्सीन वैन खरीदी जाएगी। एक वैन विभाग के पास पहले से ही है। जिले में कोरोना वैक्सीन पहुंचते ही इसे सबसे पहले हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाया जाएगा। इसके लिए 9762 हेल्थ केयर वर्कर्स को चिह्नित किया गया है। इसके बाद सरकार की गाइडलाइन के अनुसार संक्रमितों तक वैक्सीन पहुंचाई जाएगी।