हल्द्वानी-शहर की ये चिटफंड कंपनी लाखों लेकर फरार, पढिय़े कही आपने तो नहीं लगाया था पैसा

हल्द्वानी-चिटफंड कंपनियों का भागने का सिलसिला जारी है। कई कंपनियां पहाड़ों से करोड़ों लेकर चपत हो गई है। जिसमें लोगों के लाखों रुपये डूब गये। वहीं शहर से भी अब इन चिटफंड कंपनियों ने अपना बोरियां-बिस्तरा बांधना शुरू कर दिया है। हल्द्वानी स्थित एक कंपनी 23 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। ब्लॉक चौराहे के
 | 
हल्द्वानी-शहर की ये चिटफंड कंपनी लाखों लेकर फरार, पढिय़े कही आपने तो नहीं लगाया था पैसा

हल्द्वानी-चिटफंड कंपनियों का भागने का सिलसिला जारी है। कई कंपनियां पहाड़ों से करोड़ों लेकर चपत हो गई है। जिसमें लोगों के लाखों रुपये डूब गये। वहीं शहर से भी अब इन चिटफंड कंपनियों ने अपना बोरियां-बिस्तरा बांधना शुरू कर दिया है। हल्द्वानी स्थित एक कंपनी 23 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। ब्लॉक चौराहे के पास संचालित चिटफंड कंपनी का संचालक लोगों के 23 लाख रुपये लेकर चंपत हो गया। कंपनी के स्थानीय प्रबंधक ने इस मामले में मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस आरोपों की छानबीन कर रही है।

इस कंपनी के प्रबंधक गुरु प्रकाश सिंह ने पुलिस को बताया कि 10 साल पहले कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड के नाम से ब्लॉक चौराहे पर कंपनी खोली गई थी। एटा जिले का अलीगंज निवासी प्रदीप कुमार अस्थाना सीएमडी के तौर पर काम करता था। सीएमडी ने कंपनी की एफडी, आरडी योजना के बारे में बताया था। समय सीमा पूरा होने पर कुछ खाताधारकों के पैसे वापस भी दिए गए लेकिन 2019 से धनराशि मिलना बंद हो गई। कंपनी को 23 लाख रुपये देना था। दर्जनों खाताधारक समय सीमा पूरा होने पर कंपनी से जुड़े लोगों के घर के चक्कर लगा रहे थे। सीएमडी कर्मचारियों को बगैर बताए पैसे लेकर फरार हो गया। मुखानी थानाध्यक्ष भगवान सिंह महर ने बताया कि शिकायत के आधार पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।