drishti haldwani

हल्द्वानी-बच्चों को एडमिशन न दिया तो सीज होंगे स्कूल, इन दो स्कूलों का मामला पहुंचा जिलाधिकारी के पास

557

हल्द्वानी- जिलाधिकारी सविन बंसल ने आज कैम्प कार्यालय में सैकड़ों फरियादियों की समस्यायें सुनी तथा अधिकांश समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया। मौके पर निस्तारण न होने वाली समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को भेजा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कि जिन समस्याओं का निराकरण उनके स्तर पर संभव नहीं है या शासन स्तर की समस्याएं हैं, उन्हें वे अपने उच्चाधिकारियों को तत्काल संदर्भित करें तथा उसकी जानकारी शिकायतकर्ता को भी अवश्य दें।

iimt haldwani

DM Savin Bansal Jan samsya

लोगों ने की एडमिशन न देने की शिकायत

भूपेन्द्र सिंह, प्रकाश सिंह नागरकोटी, दीप चन्द्र तिवारी, सुरेश उप्रेती, किशन कुमार आदि ने डेहरिया स्थित स्कूल और टिक्कू मॉर्डन पब्लिक स्कूल में आरटीई के अन्तर्गत बच्चों को एडमिशन न देने की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह तथा मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता को जंाच अधिकारी नामित करते हुए 3 दिन के भीतर जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि आरटीई के तहत एडमिशन न देने वाले विद्यालयों को बन्द करने के लिए तत्काल जिलाधिकारी का अनुमोदन लें और ऐसे विद्यालयों को प्राथमिकता से सीज करें। उन्होंने जिले में संचालित सभी प्राईवेट स्कूल संचालकों को हिदायत दी कि वे आरटीई के तहत बच्चों का एडमिशन दें, अन्यथा ऐसे विद्यालयों को प्रशासन द्वारा तत्काल सीज किया जाएगा और किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी।

DM Bansal Nainital

कई समस्याओं का मौके पर निस्तारण

बागजाला निवासी भारती देवी ने अपने स्व.पति के नाम दर्ज सशस्त्र लाईसेंस को विरासतन अपने नाम दर्ज कराने की मांग की जिसपर जिलाधिकारी ने ओसी कलैक्ट्रेट को फाइल प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर नियमानुसार कार्यवाही पूरी कर दी जाएगी। कुंवर सिंह बोरा ने अपनी स्वेच्छा से मरणोपरान्त अपने शरीर को राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में शिक्षण कार्य हेतु दान करने के लिए आवश्यक कार्यवाही कराने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने ओसी कलेक्ट्रेट को तत्काल सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए।

शहर में साफ-सफाई लेकर सख्त हुए डीएम

घोडख़ाल निवासी आरके सक्सेना ने एनडीए में चयनित अपने पुत्र का स्थायी निवास प्रमाण पत्र बनवाने में पटवारी द्वारा अनावश्यक आपत्ति लगाने की शिकायत की जिस पर जिलाधिकारी प्रकरण की जाति प्रमाणपत्र संबंधी फाइल शीघ्र प्रस्तुत करने के निर्देश ईडीएसएच को दिए। राजेन्द्र नगर राजपुरा वासियों ने नाले एवं राजपुरा क्षेत्र में फैल रही गंदगी को साफ कराने की मांग की, जिसपर जिलाधिकारी ने संबन्धित क्षेत्र में सफाई व्यवस्था हेतु आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिए तथा नगर आयुक्त व सिटी मजिस्ट्रेट को नालें एवं क्षेत्रों की सफाई से संबन्धित रिपोर्ट 27 जुलाई तक प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा कई समस्याओं को निस्तारण किया।