हल्द्वानी-सीबीएसई के छात्रों को जूनियर स्किल चैंपियनशिप मिलेंगा मौका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

हल्द्वानी-सीबीएसई के छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका जूनियर स्किल चैंपियनशिप के जरिए मिलेगा। वेब टेक्नोलाजी, आइटी साफ्टवेयर साल्यूशन फार बिजनेस, ग्राफिक डिजाइन, मोबाइल रोबोटिक्स जैसे कई विषयों के जरिए अपने कौशल का प्रदर्शन भी कर सकेंगे। चैंपियनशिप के विजेता विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट और कई कैश प्राइज भी मिलेंगे। बता दें कि राष्ट्रीय कौशल
 | 
हल्द्वानी-सीबीएसई के छात्रों को जूनियर स्किल चैंपियनशिप मिलेंगा मौका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

हल्द्वानी-सीबीएसई के छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका जूनियर स्किल चैंपियनशिप के जरिए मिलेगा। वेब टेक्नोलाजी, आइटी साफ्टवेयर साल्यूशन फार बिजनेस, ग्राफिक डिजाइन, मोबाइल रोबोटिक्स जैसे कई विषयों के जरिए अपने कौशल का प्रदर्शन भी कर सकेंगे। चैंपियनशिप के विजेता विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट और कई कैश प्राइज भी मिलेंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और सीबीएसई की ओर से पहली बार संयुक्त रूप से पहली जूनियर स्किल चैंपनियनशिप कराई जा रही है। सीबीएसई स्कूलों में छठी से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी राष्ट्रीय स्तर पर कौशल प्रतिभा दिखा सकेंगे। इसके अलावा व्यवसायिक कोर्सों के बारे में जानकारी भी पाएंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए से https://worldskillsindia.co.in/juniorskills2021 लिंक पर जाना होगा।

यह चैंपियनशिप तीन ग्रुप में होगी। चैंपियनशिप जूनियर स्किल चैंपिनयनशिप-2021 में सीबीएसई स्कूलों से छठी से 12वीं के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे। पहला ग्रुप छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों का होगा। वहीं दूसरा ग्रुप नौवीं और दसवीं व तीसरा ग्रुप 11वीं और 12वीं के विद्यार्थियों का होगा।