हल्द्वानी-बीईओ ने जारी किये निर्देश, इस यूट्यूब चैनल से पढ़ाई करेंगे छठी से 8वीं तक के बच्चे

हल्द्वानी-जिले के शिक्षा के अधिकारियों ने बच्चों को ढूंढकर दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल से पडऩे को प्रेरित करेंगे। दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित ज्ञानदीप कार्यक्रम से कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चों को पढ़ाया जाता है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान भीमताल की ओर से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और उप शिक्षा अधिकारियों
 | 
हल्द्वानी-बीईओ ने जारी किये निर्देश, इस यूट्यूब चैनल से पढ़ाई करेंगे छठी से 8वीं तक के बच्चे

हल्द्वानी-जिले के शिक्षा के अधिकारियों ने बच्चों को ढूंढकर दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल से पडऩे को प्रेरित करेंगे। दूरदर्शन के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित ज्ञानदीप कार्यक्रम से कक्षा छह से आठवीं तक के बच्चों को पढ़ाया जाता है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान भीमताल की ओर से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों और उप शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। डायट ने सभी बीईओ और डिप्टी बीईओ से कक्षा छह से आठवीं तक के उन बच्चों पूरी डिटेल दें, जो ज्ञानदीप कार्यक्रम का लाभ उठा रहे हैं। सभी जानकारी एक निर्धारित प्रारूप में भेजी होंगी।

हल्द्वानी-धूूं-धूं कर जला ब्लैक बेरी का शोरूम, मैन हाइवे पर मची अफरा-तफरी

ऑनलाइन शिक्षा देने के लिए दूरदर्शन पर ज्ञानदीप के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण व यूट्यूब चैनल शुरू किया गया है। स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो। इसके लिए कार्यक्रमों के प्रसारण की जानकारी दी जानी जरूरी है। पांच सितंबर से दूरदर्शन उत्तराखंड के माध्यम से कक्षा छह, सात और आठ के लिए गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषयों की पढ़ाई हो रही है।

नैनीताल-अब बाहर से आने वाले पर्यटकों की होगी कोरोना जांच, इन जगहों पर तैनात हुई स्वास्थ्य विभाग की टीमें

कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे से 12.30 बजे तक किया जा रहा है। जिसमें विषय विशेषज्ञों द्वारा तैयार की गई पाठ्य सामग्री और वीडियो का उपयोग किया जा रहा है। ऐसे में जो बच्चे प्रतिदिन लाइव टेलीकास्ट नहीं देख पा रहे हैं उन्हें दूरदर्शन देहरादून के यूट्यूब चैनल को देखने के लिए प्रेरित करने की जरूरत है। जिसमें प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों और लोगों की मदद ली जा सकती है।