drishti haldwani

हल्द्वानी- खुद को आर्मी अधिकारी बताकर ऐसे बुना ठगी का जाल, OLX के जरिए ठगे हजारों

350

Haldwani Crime News, खुद को देहरादून आर्मी कैंट में अधिकरी बताकर जालसाझ ने हल्द्वानी के एक युवक के साथ हजारों की ठगी को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं ठगी को अंजाम देने के लिए जालसाझ ने ओएलएक्स एप का सहारा लिया। मामले में पीड़ित ने पुलिस को तहरीर सौंप कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

iimt haldwani

OLX से की हजारों की ठगी

जानकारी मुताबिक तिकोनिया निवासी संजीत राठौर ने बताया कि उसने बीते दिनों ओएलएक्स में कार बेचे जाने का विज्ञापन देखा। इस पर उसने ओएलएक्स में दिये गये मोबाइल नंबर पर संपर्क साधा तो फोन रिसीव करने वाले ने खुद को देहरादून आर्मी कैंट में अधिकारी के पद पर तैनात होना बताया। उसने बताया कि उसकी अल्टो कार बिकाऊ है। जिसका सौदा डेढ़ लाख रुपये में तय हो गया। इसके बाद कार बेचने वाले ने संजीत से कहा कि वह उसके खाते में कार खरीदने के लिए 18 हजार रुपये बतौर एडवांस जमा करवा दे। इस पर संजीत ने उक्त रकम खाते में जमा करा दी।

haldwani crime news

इसके बाद जब उसने कार बेचने वाले से संपर्क साधा तो उसने बताया कि उसका स्थानांतरण हरिद्वार हो गया है और उसकी कार देहरादून में ही खड़ी है। वह उससे मिलने के लिए आ जाये और बाकी की रकम देकर कार ले जाये। जब संजीत हरिद्वार पहुंचा और कार बेचने वाले के मोबाइल नंबर पर संपर्क साधा तो वह स्विच ऑफ निकला। इसके बाद वह देहरादून पहुंचा और आर्मी कैंट में कार के बारे में पता किया तो उसे ठगे जाने का एहसास हुआ। इसके बाद पुलिस को तहरीर सौंपी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।