हल्द्वानी- यहां कमर्शियल गैस के काले कारोबार का ऐसे हुआ भंडाफोड़, खतरे में थी हजारों लोगो की जान

Slider

Haldwani City News, दीपावाली का त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नगर में प्रशासन भी सक्रिय नजर आ रहा है। बिते रोज चैकिंग के दौरान खाद्य विभाग के साथ मिलकर प्रशासन ने बड़ी मात्रा में मिलवटी मावे की खेप पकड़ी थी। जिसके बाद आज छापेमार कार्यवाई के दौरान कमर्शियल गैस सिलेंडर का अवैध गोदाम का भंडाफोड़ किया है। एसडीएम और खाद्य विभाग अधिकारियों की माने तो सिलेंडर का यह अवैध गोदाम हीरानगर में पिछले कई दिनों से चल रहा था। इस दौरान टीम ने कार्यवाई करते हुए 459 कमर्शियल सिलेंडर को सीज भी किया है।

haldwani city news

Slider

गोदाम से था हजारों की जान को खतरा

जानकारी मुताबिक हीरानगर में लंबे समय से यह अवैध गोदाम काम कर रहा था। यहां से 254 भरे और 205 खाली सिलेंडर बरामद किये गये हैं। यही नहीं मौके से इंडियन गैस सिलेंडर का एक ट्रक भी मिला, इसे भी सीज कर दिया गया है। जिसके बाद खाद्य विभाग द्वारा संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है यह गोदाम रिहाइशी इलाके में पकड़ा गया है। यहां हजारों की आबादी रहती है।

haldwani city news

अवैध रूप से चल रहे इस गोदाम में सुरक्षा को लेकर कोई भी इंतजाम नहीं हैं। अगर यहां पर कभी कोई हादसा होता तो हजारों लोगों की जान खतरे में है। इस बीच यह सवाल भी उठ रहा है कि आखिर किसकी शह पर इतने लंबे समय से यह अवैध गोदाम यहां पर संचालित हो रहा था। जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बाबत कई बार प्रशासन को सूचित भी किया गया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें