drishti haldwani

हल्द्वानी-भाजपा के नये संगठन मंत्री का हल्द्वानी से है पुराना नाता, कुमाऊं के इन चार जिलों में निभा चुकें है बड़ी जिम्मेदारी

468

(उत्तराखंड बीजेपी के नये संगठन मंत्री का जीवन परिचय)-भाजपा ने उत्तराखंड में अपना नया महामंत्री संगठन नियुक्ति किया है। यह नियुक्ति भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। जल्द ही अजेय कुमार अपना पद भार ग्रहण कर लेंगे। बता दें कि पिछले करीब 11 महीने से महामंत्री संगठन का प्रभार भी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ही संभाल रहे थे।भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को अजय कुमार की महामंत्री संगठन पद पर नियुक्ति की सूचना अलग से भेजी है।

iimt haldwani

ajay kumar BJP

हल्द्वानी में रहे नगर प्रचारक

अजय कुमार सहारनपुर के रहने वाले है। संजय कुमार के मीटू प्रकरण में फंसने के बाद उन्हें अब अजय कुमार को उत्तराखंड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वर्तमान में उनके पास पश्चिमी उत्तरप्रदेश के मेरठ क्षेत्र की भाजपा के महामंत्री संगठन का दायित्व है। वह इससे पहले श्रीनगर गढ़वाल में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में रहे है। वर्ष 2000 में वह हरिद्वार में आरएसएस के नगर प्रचारक भी रहे । इसके अलावा हल्द्वानी में नगर प्रचारक रहे। वर्ष 2003 में जिला ऊधमसिंह नगर के जिला प्रचारक और अल्मोड़ा, बागेश्वर के विभाग प्रचारक रहे। वर्ष 2008 तक वह उत्तराखंड में रहे, इसके बाद वर्ष 2009 में उन्हें मुरादाबाद और फिर बिजनौर की जिम्मेदारी की गई।

शिवप्रकाश के है करीबी

उत्तराखंड भाजपा में पिछले 10 माह से महामंत्री संगठन के पद रिक्त चल रहा था। जिसमें पर अजय कुमार की ताजपोशी हुई है। अजय भाजपा के राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश के करीबी माने जाते है। उत्तराखंड के वातावरण को वह काफी करीब से जानते है। उन्होंने प्रदेश के दोनों मंडलों में काम किया है। उनका ज्यादातर कार्यकाल कुमाऊं मंडल में रहा है।