हल्द्वानी-उत्तराखंड में भाजपा ने दूसरी बार किया क्लीन स्वीप, कांग्रेस के ये बड़े महारथी हुए धराशायी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-करीब डेढ़ माह के इंतेजार के बाद आखिरकार लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट आ गया। उत्तराखंड में एक बार फिर लोकसभा चुनावों में दोबारा भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। भाजपा के कई दिग्गज पहले से ही अपनी जीत का दावा कर रहे थे। हालांकि कांग्रेस भी अपने को कमतर नहीं आंक रही
 | 
हल्द्वानी-उत्तराखंड में भाजपा ने दूसरी बार किया क्लीन स्वीप, कांग्रेस के ये बड़े महारथी हुए धराशायी

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-करीब डेढ़ माह के इंतेजार के बाद आखिरकार लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट आ गया। उत्तराखंड में एक बार फिर लोकसभा चुनावों में दोबारा भाजपा ने कब्जा जमा लिया है। भाजपा के कई दिग्गज पहले से ही अपनी जीत का दावा कर रहे थे। हालांकि कांग्रेस भी अपने को कमतर नहीं आंक रही थी। लेकिन आखिर में जीत भाजपा की हुई एक बार फिर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भरोसा करते हुए उनके खाते में पांचों सीटों डाल दी। हरिद्वार सीट पर भाजपा के प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक को 665674 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी अंबरीष कुमार को 406945 वोट मिले हैं। वही पौड़ी सीट से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत 506980 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी मनीष खंडूड़ी 204311 वोट मिले, टिहरी सीट पर भाजपा प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह 565333 और कांग्रेस प्रत्याशी प्रीतम सिंह 264747 वोट पर संतोष करना पड़ा। प्रदेश की सबसे हॉट माने जाने वाली सीट नैनीताल सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट को 772195 वोट और कांग्रेय प्रत्याशी पूर्व सीएम हरीश रावत को 433099 वोट मिले हैं। अजय भट्ट ने हरीश रावत को धूल चटा दी। इसके अलावा अल्मोड़ा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा 444651 और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा 211665 वोट मिले।

हल्द्वानी-उत्तराखंड में भाजपा ने दूसरी बार किया क्लीन स्वीप, कांग्रेस के ये बड़े महारथी हुए धराशायी

अपनी हार नहीं बचा सकें पूर्व सीएम और प्रदेश अध्यक्ष

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जैसा सोचा था वैसा कुछ नहीं हुआ। इस बार कांग्रेस ने उत्तराखंड के साथ केन्द्र में भी वापसी की उम्मीद लगाई थी लेकिन केन्द्र और राज्य में उनकी स्थिति एक जैसी रही। पिछले बार उत्तराखंड में कांग्रेस सभी पांचों सीटें हारी थी। इस बार भी कांग्रेस पांचों सीटों हार गई। इस बार कांग्रेस की ओर से चुनाव मैदान में पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी, राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा और अंबरीष कुमार को मैदान में उतारा था लेकिन सबकों हार का सामना करना पड़ा। खासकार पूर्व सीएम हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष अपनी जीत दर्ज करने में नाकाम साबित हुए।