हल्द्वानी- रानीखेत की बिमलू बाना गीत ने मचाई धूम, सुनिये लोकगायक नवीन रावत का धमाका

हल्द्वानी-आपनी लोकगायकी से उत्तराखंडियों के दिलों में राज करने वाले लोकगायक नवीन रावत का एक और गीत रिलीज हो चुका है। इससे पहले नवीन रावत के कई गीत सुपरहिट हो चुके है। उनके गीत सब लौटिल पहाड़ को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। कोरोनाकाल के दौरान प्रवासियों की पहाड़ वापसी इस गीत को लोगों ने
 | 
हल्द्वानी- रानीखेत की बिमलू बाना गीत ने मचाई धूम, सुनिये लोकगायक नवीन रावत का धमाका

हल्द्वानी-आपनी लोकगायकी से उत्तराखंडियों के दिलों में राज करने वाले लोकगायक नवीन रावत का एक और गीत रिलीज हो चुका है। इससे पहले नवीन रावत के कई गीत सुपरहिट हो चुके है। उनके गीत सब लौटिल पहाड़ को सबसे ज्यादा पसंद किया गया। कोरोनाकाल के दौरान प्रवासियों की पहाड़ वापसी इस गीत को लोगों ने खूब शेयर किया। अब उनका गीत रानीखेत की बिमलू बाना खूब पसंद किया जा रहा है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है।

लोकगायक नवीन रावत ने अपने गीतों के माध्यम से पलायन को रोकने का प्रयास किया। पलायन पर आधारित उनके इस गीत को दो लाख लोग देख चुके है। अब उनका गीत रानीखेत की बिमलू बाना धूम मचा रहा है। जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है। यह गीत तुमर शिबू दा चैनल से रिलीज हुआ है। इस गीत को लिखा है शंकर कुमार ने और गीत में अपनी मधुर आवाज नवीन रावत ने दी है। रिकॉडिग संजीव दादा ने जबकि म्यूजिक जयराज ने दिया है। विशेष सहयोग उनके भाई शिबू रावत, दिवान मेहरा और सीता धामी ने दिया है।

बता दें कि लोकगायक नवीन रावत अभी तक वह करीब 20 कुमाऊंनी गीतों में अपनी आवाज चुके है। वर्ष 2013 में उन्होंने उत्तराखंड की संगीत जगत में अपना कदम रखा। उन्होंने गाने की शुरूआत मंचों के माध्यम से की। इसके बाद वर्ष 2016 में उनका पहला गीत द्वाराहाट के भलो लागो रिलीज हुआ। नवीन रावत ने बताया कि उत्तराखंड के लोगों ने उनके गीतों पर बहुत पसंद किया। मूल रूप से जालली रानीखेत के रहने वाले नवीन रावत इन दिनों दिल्ली में रहकर नौकरी रह रहे है। पहाड़ के प्रति उनका प्यार उनके गीतों की माध्यम से झलकता है।