हल्द्वानी- यहां नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत का हुआ बड़ा खुलासा, हैरान कर देगी पूरी कहानी

हल्द्वानी के आदर्श जीवन नशा मुक्ति केंद्र में संदिग्ध परिस्थियों के चलते एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है युवक पिथौरागढ़ के देवस्थल का रहने वाला है, मृतक प्रवीण की संदिग्ध मौत के मामले में परिजनों द्वारा मुखानी थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने
 | 
हल्द्वानी- यहां नशा मुक्ति केंद्र में युवक की मौत का हुआ बड़ा खुलासा, हैरान कर देगी पूरी कहानी

हल्द्वानी के आदर्श जीवन नशा मुक्ति केंद्र में संदिग्ध परिस्थियों के चलते एक युवक की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है युवक पिथौरागढ़ के देवस्थल का रहने वाला है, मृतक प्रवीण की संदिग्ध मौत के मामले में परिजनों द्वारा मुखानी थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने मामले की गहनता से छानबीन करते हुए मामले में नाबालिग सहित 6 को गिरफ्तार किया है, मामले में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि मुखानी थाना क्षेत्र में पिथौरागढ़ के प्रवीण नाम के व्यक्ति को नशा मुक्ति के लिए भर्ती कराया गया था।

लेकिन यहां संदिग्ध परिस्थितियों में न सिर्फ युवक की मौत हो गई बल्कि नशा मुक्ति केंद्र संचालकों ने बिना पुलिस को सूचना दिए या जांच कराएं मृतक का शव पिथौरागढ़ भेज दिया जिसके बाद परिजनों ने मारपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया था जिसमें पुलिस ने जांच करते हुए एक नाबालिग सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव का कहना है की नशा मुक्ति केंद्र संचालक के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है जिसकी विवेचना जारी है जिसके आधार पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

वहीं परिजनों ने आरोप लगाया था कि उन्होने बेटे प्रवीण को उपचार के लिये हल्द्वानी के कमलुवागांजा रोड स्थित आदर्श जीवन नशा मुक्ति केन्द्र में भर्ती कराया था। जहां नशा मुक्ति केन्द्र के कर्मचारियो ने एक राय होकर उनके प्रवीन के साथ मारपीट की और हत्या कर दी, परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने प्रवीन के शव को पुलिस को बिना बताये उनके घर एम्बुलेंस से भेज दिया। इस दौरान प्रवीन के पिता ने जब प्रवीन का शरीर देखा तो उसके शरीर में काफी चोटो के निशान थेए उसके बाद परिजनों द्वारा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया।

पुलिस कार्यवाही के दौरान मामले में छह आरोपियों जिसमें पीयूष कौशिक एअभिषेक चन्द्राए अभय उर्फ बिट्टू अर्जुन रावत बांबी असारी व एक विधि विरुद्ध का नाम प्रकाश मे आया था। बता दें सभी आरोपी आदर्श जीवन नशा मुक्ति केन्द्र कमलुवागांजा रोड थाना मुखानी से गिरफ्तार किये जा चुके हैं। पुलिस के अनुसार सूचना मिली कि नशा मुक्ति केन्द्र मे सफाई अभियान था, तभी सफाई अभियान के दौरान मृतक प्रवीन कुमार टम्टा से अभियुक्त गणों को विवाद हो गया था।

विवाद के दौरान अभियुक्त गणों ने एक राय होकर उसके साथ डण्डो से मारपीट की थी, मारपीट करने के बाद उसे पिल्लर में बाँध दिया था व पिल्लर मे बंधे-बंधे जब बेहोश हुआ तब नशा मुक्ति केन्द्र के स्टाफ उसे हास्पिटल ले जा रहे थे, तो उसकी मृत्यु हो गयी थीए व नशा मुक्ति के स्टाफ के द्वारा बिना लोकल पुलिस का बताये मृतक के शव को एम्बुलेन्स से मृतक के गाँव भेज दिया थाएव विवेचना से अभियुक्त गणो के कब्जे से हत्या मे प्रयुक्त आला कत्ल डण्डे व कपडे के रस्से अभियुक्त गणो की निशानदेही पर बरामद हुयेएअभियुक्त गणों को धारा 302ध्201 भादवि मे जेल भेजा जा रहा है व विधि विवादित किशोर को भी मा.न्या श्रीमान किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है।