हल्द्वानी- बेतालघाट ने पकड़ी विकास की रफ़्तार, विधायक संजीव आर्य ने बनाया यह प्लान

नैनीताल विधायक संजीव आर्य के निरंतर प्रयास से बेतालघाट को विकास के रूप में एक नई पहचान मिलने जा रही है। करोड़ों की सड़कों के साथ ही अब पाँच पुलों के निर्माण कार्य की शुरूवात भी हो गयी है। अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी.सी गोरखा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल विधानसभा
 | 
हल्द्वानी- बेतालघाट ने पकड़ी विकास की रफ़्तार, विधायक संजीव आर्य ने बनाया यह प्लान

नैनीताल विधायक संजीव आर्य के निरंतर प्रयास से बेतालघाट को विकास के रूप में एक नई पहचान मिलने जा रही है। करोड़ों की सड़कों के साथ ही अब पाँच पुलों के निर्माण कार्य की शुरूवात भी हो गयी है। अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष पी.सी गोरखा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल विधानसभा क्षेत्र के विकास में गत पाँच वर्ष पहले से एक ठहराव सा आ गया था। विधायक बनते ही सबसे पहले संजीव आर्य ने क्षेत्र की अवरुद्ध सड़कों की जानकारी हासिल की तथा कोसी नदी के आर पार जो भी गाँव विकास की मुख्य धारा से अछूते रह गये है उन्हें विकास की धारा से जोड़ने के लिए वर्षों से चल रही पुलों की सर्वे करायी है।

हल्द्वानी- बेतालघाट ने पकड़ी विकास की रफ़्तार, विधायक संजीव आर्य ने बनाया यह प्लान
विधायक संजीव आर्य

तथा अपने पिता कैविनेट मंत्री यशपाल आर्य के सहयोग से पूरे विकास खंड के पाँच पुलों को स्वीकृति करायी। कैविनेट मंत्री यशपाल आर्य की मुक्तेश्वर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत यहाँ बहुत ही ज़बरदस्त विकास हुआ था राजनीतिक कारण से उन्हें बाजपुर जाना पड गया था ।जिससे यह क्षेत्र एकदम हासिये पर चला गया था। पुनः एक बार यह संयोग बना कि यशपाल आर्य के पुत्र नैनीताल विधानसभा से विधायक बन गये। पुनः बेतालघाट एक बार पुनः शुर्खियौ में आ गया और उसी रफ़्तार से विधायक बनते ही संजीव आर्य ने विकास को रफ़्तार देना आरंभ कर दिया ।परिणामतः आज हर क्षेत्र में बेतालघाट चहुमुखी विकास की रफ़्तार संजोये हुए है। विधायक संजीव आर्य ने कहा कि उनकी कोशिश है कि विधानसभा क्षेत्र में वे लगातार विकास के पहिये को आगे बढ़ाते जायेगे। तिवारीगाव घंघरेटी व घिरोली पुल की निविदा पहले ही प्रकाशित हो चुकी थी। यू डी आर पी योजना के अंतर्गत कोसी नदी के उपर चापड-रोपा, अमेल खैराली, तल्लीसेठी-सिमतया गाँव के मध्य बयालीस करोड के पुलों की निविदा प्रकाशित की गयी है। क्षेत्र की जनता ने कैविनेट मंत्री यशपाल आर्य, विधायक संजीव आर्य ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत का आभार प्रकट किया गया है।