हल्द्वानी-रात 12 बजे से बनभूलपुरा में बाहर निकलने पर पाबंदी, इन पांच सेक्टरों बंटा बनभूलपुरा

Slider

कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के मिलने के बाद जिलाधिकारी सविन बंसल द्वारा बनभूलपुरा तथा उसके आसपास के क्षेत्र को 72 घंटे के लिए कम्पलीट लाकडाउन करते हुए पूरा इलाका सील कर दिया गया है। पूरे इलाके की निगरानी पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की जा रही है। बेरिकेटिंक लगाकर सम्पूर्ण बनभूलपुरा क्षेत्र मे सभी प्रकार का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। बनभूलपुरा क्षेत्र के वाशिंदो को जरूरी सुविधायें मिलती रहें इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा आज ललित आर्य महिला इन्टर कालेज प्रांगण मे बनभूलपुरा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों मौलाना, मौलवियों तथा विभिन्न राजनैतिक संगठनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई।

corona haldwani
बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि बनभूलपूरा क्षेत्र में बाहर से आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित कर दी गई हैै। इसके साथ ही रात 12 बजे के बाद कोई भी बनभूलपुरा निवासी घर से बाहर नहीं आयेगा। सिटी मजिस्टेट प्रत्यूष सिह ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र को पंाच सेक्टरों में बांटा गया है। पहला सेक्टर किदवई नगर होगा जिसमें केमू स्टेशन, रेलवे बाजार, किदवई नगर तथा गफूरबस्ती को शामिल किया गया है। चोरगलिया रोड दूसरा सेक्टर होगा जिसमे लाईन नम्बर- 12 से 18 तक का क्षेत्र नई बस्ती, गौलापुल तक का एरिया शामिल है।

Slider

तीसरा सेक्टर इन्दिरा नगर होगा जिसमे गौलापुल, इन्दिरा नगर से शनिबाजार रोड से मंडी गेट तक का क्षेत्र शामिल किया गया है। चौथे सेक्टर के तौर पर बरेली रोड होगा जिसमें उजाला नगर तथा गांधीनगर शामिल किये गये है, ताज चौराहा पांचवे सेक्टर के तौर पर चिन्हित किये गये है, चौकी मंगल पड़ाव, मछली बाजार, लाइन नम्बर-1 से 11 तक का क्षेत्र तथा ताज चौरााहा क्षेत्र शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक सेक्टर में सेक्टर आफिसर तथा सेक्टर पुलिस आफिसर की तैनाती की जा रही है। इनकी निगरानी में सेक्टर वाइज सभी व्यवस्थायें एवं आवश्यक वस्तुओंं की आपूर्ति के अलावा क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण भी किया जायेगा। प्रत्येक सेक्टर में पार्षद तथा उनके साथ दो सहयोगी कार्य करेंगे।

उपजिलाधिकारी विवेक राय ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र मे सरकारी सस्ते गल्ले का वितरण के साथ ही खाद्यान व राशन की आपूर्ति जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा करायी जायेगी। प्रत्येक सेक्टर में एक-एक मेडिकल स्टोर तथा एक-एक जनरल स्टोर खोला जायेगा। इन दुकानों से कॉल करने पर दवाईयां तथा रोजमर्रा की वस्तुओं लोगों के घरों तक दुकानदार द्वारा पहुंचायी जायेगी। किसी भी सामान व दवाई की बिक्री दुकानों से नहीं होगी, जल्द ही इन दुकानदारों के नम्बर सार्वजनिक किये जायेंगें।

उन्होंने कहा कि किसी भी आवश्यकता व समस्या के लिए लोग अपने क्षेत्र के पार्षद को भी कॉल कर सकते है। उन्होंने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र के सभी सेक्टरों में गैस की होम डिलीवरी करायी जायेगी। साथ ही सचल वाहनों के माध्यम से सब्जी आदि की भी आपूर्ति की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के लिए कोरोना कन्टोल रूम 05946-281234 पर कॉल कर सकते है।

अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौडियाल ने कहा कि इस संकट के दौर मे हम सबको सामूहिक जिम्मेदारी समझते हुये अपने फर्ज को निभाना होगा। हम सबकी कोशिश होनी चाहिए कि घर में रह रहे हर आदमी का स्वास्थ्य परीक्षण हो यदि कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसक सरकार की तरफ से पूरा ईलाज निशुल्क किया जा रहा है ऐसे समय मे घबराने की कोई जरूरत नहीं है ना ही लोग अफवाहों पर ध्यान दें। उन्होंने पार्षदो एवं धर्म गुरूओं से अपील की कि वह रहनुमा बनकर लोगो के बीच जायें और कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दें तथा हर हाल में प्रशासन का सहयोग करें। प्रशासन सभी की सुरक्षा एंव स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं संवेदनशील है।

उपाध्यक्ष राज्य अल्पसंख्याय आयोग मजहर नईम नवाब ने कहा कि हम सभी को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए तथा सभी मिलकर प्रशासन का हाथ जुटाये तथा गरीबों एव मजलूमों के घर तक राशन और दूसरी जरूरत की चीजें पहुचाने में मदद करें। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने बताया कि नगर निगम द्वारा बनभूलपुरा क्षेत्र के सभी वार्डो में युद्व स्तर पर सेनेटाइजेशन तथा सफाई का काम किया जायेगा इस कार्य में अनुरोध है कि सभी नगर निगम के कर्मचारियों ंका सहयोग करें।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-उत्तराखंड में लॉकडाउन के बाद 4692 लोग गिरफ्तार, लाखों में वसूला चालान

देहरादून-लॉकडाउन में प्रधान का गजब का कारनामा, ऐसे कर रहे थे शराब तस्करी

 

 

उत्तराखंड की बड़ी खबरें