drishti haldwani

हल्द्वानी और राजधानी दून में कांग्रेस इस दिन निकालेगी बेरोजगारों की विशाल रैली, जाने कौन-कौन होगा शामिल

716

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख अब कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी कमर कसनी शुरू कर दी है। 21 जनवरी से लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए जन आक्रोश और परिवर्तन यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके संबंध में आयोजित एक बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और उनके नेतृत्व में गढ़वाल मंडल में टिहरी और कुमाऊं मंडल में खटीमा से जन आक्रोश यात्रा और परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश की आम जनता गरीब किसान से किए गए वायदों की हकीकत को लेकर कांग्रेस के पार्टी कार्यकर्ता प्रत्येक विधानसभा में घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे। इसके अलावा पार्टी के बड़े नेता प्रत्येक विधानसभा में एक बड़ी सभा करेंगे।

iimt haldwani

बेरोजगारों की विशाल रैली का होगा आयोजन

बैठक के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा, उन्होंने सरकार पर जनता से छल कर जीत हासिल करने का आरोप लगाते हुए भाजपा सरकार का असली चेहरा सबके सामने लाने की बात कही। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने किसानों की कर्ज माफी, क्षेत्र में बढ़ती बेरोजगारी, शक्ति फार्म के किसानों की जमीनों का मालिकाना हक, सितारगंज चीनी मिल के बन्द होने से लेकर किसानों के गन्ने के मूल्य का भुगतान न मिलने तथा सितारगंज क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के चलते उत्पन्न हुई तमाम परेशानियों को भाजपा सरकार की किसान एंव जनविरोधी नीतियां बताई।

वहीं जन आक्रोश और परिवर्तन यात्रा में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने देहरादून और हल्द्वानी में युवा बेरोजगारों की विशाल रैली आयोजित करे जाने की बात कहीं। पहले चरण में रैली गढ़वाल क्षेत्र में होगी। उसके बाद दूसरे चरण में 29 जनवरी से कुमाऊं में खटीमा स्थित शहीद स्थल से इसकी शुरुआत की जाएगी बताया कि इस यात्रा में राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर और पार्टी संगठन के पदाधिकारी और पूर्व विधायक शामिल होंगे। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्येक विधानसभा में जनाक्रोश और परिवर्तन यात्रा के मद्देनजर केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान किसानों और आमजन को जागरूक किया जाएगा।