हल्द्वानी- आनंदा एकेडमी में मची श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, नटखट कृष्ण की बाल लीला ने किया आर्कषित

हल्द्वानी- डहरिया स्थित आनंदा एकेडमी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से संबन्धित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्या ने बताया कि आगामी शनिवार को जन्माष्टमी का अवकाश होने के कारण आज विद्यालय में जन्माष्टमी मनाई गई। इस अवसर पर एक विशेष प्रार्थना सभा में आयोजित की गई जिसकी शुरुआत करते हुए कक्षा-3 के छात्र-छात्राओं द्वारा
 | 
हल्द्वानी- आनंदा एकेडमी में मची श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, नटखट कृष्ण की बाल लीला ने किया आर्कषित

हल्द्वानी- डहरिया स्थित आनंदा एकेडमी स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से संबन्धित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्या ने बताया कि आगामी शनिवार को जन्माष्टमी का अवकाश होने के कारण आज विद्यालय में जन्माष्टमी मनाई गई। इस अवसर पर एक विशेष प्रार्थना सभा में आयोजित की गई जिसकी शुरुआत करते हुए कक्षा-3 के छात्र-छात्राओं द्वारा श्रीकृष्ण के सम्पूर्ण जीवन दर्शन पर नाटक प्रस्तुत किया गया। इसके साथ-साथ कक्षा- 5, 6 के छात्र-छात्राओं द्वारा नटखट कृष्ण की बाल लीला और रास-लीला का नृत्य द्वारा प्रदर्शन किया गया। कक्षा-7 के छात्र-छात्राओं द्वारा गीता के श्लोकों का शुद्ध भावार्थ सहित उच्चारण किया गया।

हल्द्वानी- आनंदा एकेडमी में मची श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, नटखट कृष्ण की बाल लीला ने किया आर्कषित

इस अवसर पर सभी कक्षाओं में फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता व कृष्ण सजाओ प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें नन्हे-मुन्हे बच्चे श्रीकृष्ण, राधा, बाल कृष्ण, बलदाऊ, यशोदा मां,वासुदेव, चक्रधारी कृष्ण तथा गोपियों का रूप धर कर आये थे। इसमें योगिता, अवनी, लक्षित, सोनी, मुस्कान, ईकक्षिता, गीतिका, प्राची इत्यादि इत्यादि ने विशेष प्रशंसा पाई। केजी के बच्चों ने भी कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया जिसमें बच्चों द्वारा एकल नृत्य तथा समूह नृत्य प्रस्तुत किया। बच्चों ने राधा और कृष्ण के भेष में आकर सबका मन मोह लिया। हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की थीम के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण के कईं रूपों का वर्णन किया।

हल्द्वानी- आनंदा एकेडमी में मची श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, नटखट कृष्ण की बाल लीला ने किया आर्कषित हल्द्वानी- आनंदा एकेडमी में मची श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, नटखट कृष्ण की बाल लीला ने किया आर्कषित

इस मौके पर प्रधानाचार्या रुपाली बिष्ट ने बताया कि हम सभी को भगवान श्रीकृष्ण के जीवन तथा श्रीमद्भगवद गीता में दी गई शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाना चाहिए तथा भविष्य की चिन्ता ना करके अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए मेहनत करनी चाहिए। प्रबन्धक भूपेन्द्र सिंह बिष्ट ने सभी शिक्षकों, बच्चों तथा अभिभावकों को जन्माष्टमी का शुभकामना संदेश दिया। इस अवसर पर विक्रम बिष्ट, नीलम शर्मा, पिंकी बिष्ट, चन्द्रकला बिष्ट, कमल तिवारी गौहर सिद्दिकी, दीपा परिहार, नेहा जोशी, माया बिष्ट, तनूजा शर्मा, आइना भमरा, रंजन मिश्रा, राजेन्द्र थापा, विरेन्द्र कुमार, नरेश कश्यप शिक्षिक-शिक्षिकाएं तथा विद्यार्थी मौजूद थे।