drishti haldwani

हल्द्वानी- आनन्दा एकेडमी ने मनाया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों ने देशप्रेत से ओतप्रोत कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति

35

हल्द्वानी- आनन्दा एकेडमी, डहरिया हल्द्वानी में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर नन्हें-मुन्ने बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। विद्यालय के प्रबधंक भूपेन्द्र सिंह बिष्ट द्वारा झंडा फहराया गया। इसके साथ ही राष्ट्रगान की धुन पर प्रधानाचार्या रुपाली बिष्ट तथा शिक्षकों ने राष्ट्रध्वज को सलामी दी। प्रबंधक बिष्ट ने अपने भाषण में बच्चों तथा शिक्षकों को अपने कर्तव्यों का निर्वहन करके आदर्श नागरिक बनने का आग्रह किया। इसके बाद देशभक्ति के नारों से विद्यालय परिसर गुंजायमान हो उठा।

iimt haldwani

Annda Academy (1)

अन्य कार्यक्रमों की श्रृंखला में देश प्रेम की झलक को दर्शाते हुए नर्सरी के बच्चों का चक दे इण्डिया, एलकेजी के बच्चों का ऐ वतन तथा यूकेजी के बच्चों का सन्देशे आते है तथा तेरी मिट्टी को विशेष सराहा गया। जूनियर वर्ग के स्वच्छता की जोग जगे, ताकत वतन की हम से है तथा देशभक्ति गानों पर डांस करके खूब तालियॉं बंटोरी। इसके अतिरिक्त सीनियर वर्ग के छात्र-छात्राओं द्वारा सरहद पर देश की रक्षा में लगे उन सैनिकों के जोश को दर्शाते हुए ये देश है वीर जवानों का और देश रंगीला कार्यक्रमों ने दर्शकों में देश प्रेम की लहर दौड़ा दी।

Annda Academy (2)

कार्यक्रमों का संयोजन प्रधानाचार्या रुपाली बिष्ट के निर्देशन में चन्द्रकला बिष्ट, सुनीता भाकुनी, कमल तिवारी, माया बिष्ट, मीनू मेर, विक्रम बिष्ट, कुसुम पंचोली, राजेन्द्र थापा, विरेन्द्र कुमार तथा रंजन मिश्रा की सहायता से किया गया। मंच संचालन स्वयं बच्चों द्वारा किया गया। मंच सज्जा का कार्य मीनाक्षी तिवारी के संरक्षण में किया गया।

Annda Academy

कार्यक्रमों के समायोजन में समस्त शिक्षक/शिक्षिकाओं तथा छात्र-छात्राओं का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में सभी शिक्षक -शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। अंत में प्रधानाचार्या रुपाली बिष्ट द्वारा सभी सहयोगी शिक्षकों, उपस्थित अभिभावकों व बच्चों का धन्यवाद करते हुए स्वतंत्रता का मूल्य समझने व आदर्श नागरिक बनने की बात की गई।