हल्द्वानी-21 जून को आम्रपाली में लगेगा ऐतिहासिक योग शिविर, ये एक्सपर्ट सिखायेंगी योग की बारीकियां

हल्द्वानी-विश्व योग दिवस के दिन आगामी 21 जून को आदि योग फांउडेशन आम्रपाली इंस्टीट्यूट शिक्षा नगर लामाचौड़ योग शिविर का आयोजन करा रहा है। जिससे शहर के कई बड़े लोग शिरकत करेंगे। इसके अलावा शिविर में व्यापार मंडल, बार एसोशिएसन, छात्र संघ समेत कई सामाजिक संस्थाएं प्रतिभाग कर रही है। आदि योग की अध्यक्ष मानसी
 | 
हल्द्वानी-21 जून को आम्रपाली में लगेगा ऐतिहासिक योग शिविर, ये एक्सपर्ट सिखायेंगी योग की  बारीकियां

हल्द्वानी-विश्व योग दिवस के दिन आगामी 21 जून को आदि योग फांउडेशन आम्रपाली इंस्टीट्यूट शिक्षा नगर लामाचौड़ योग शिविर का आयोजन करा रहा है। जिससे शहर के कई बड़े लोग शिरकत करेंगे। इसके अलावा शिविर में व्यापार मंडल, बार एसोशिएसन, छात्र संघ समेत कई सामाजिक संस्थाएं प्रतिभाग कर रही है। आदि योग की अध्यक्ष मानसी जोशी ने बताया कि वह केवल शरीर की बॉडी हिलाना नहीं बल्कि मानसिक तनाव को दूर करने वाला होना चाहिए। आसन सिर्फ हाथ-पैर हिलाना नहीं है बल्कि आसन के समय और एक ऑडर में लाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि योगासन करने से कई सारी बीमारियां ठीक हो सकती है। अगर आप घर पर ही योगासन करने की सोच रहे है तो इसके बारे में सही जानकारी ले कर ही करें। क्यूंकि योगासन अगर सही तरीके से नहीं किया गया तो यह नुकसान भी कर सकता है। इसलिए परम्परागत योग करना आवश्यक हैं।

हल्द्वानी-21 जून को आम्रपाली में लगेगा ऐतिहासिक योग शिविर, ये एक्सपर्ट सिखायेंगी योग की  बारीकियां

योगासन से ठीक होती है बीमारियां- शैलेन्द्र सिंह

वही आम्रपाली के डायरेक्टर शैलेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि 21 जून को संस्थान मेंं सबसे बड़े योग शिविर का आयोजन होने जा रहा है। जो प्रात: 6 बजे से शुरू होगा। उन्होंने सभी छात्रों से योग शिविर में प्रतिभाग करने को कहा। साथ ही लोगों से इस योग शिविर में प्रतिभाग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि योग एक दिन नहीं बल्कि हर दिन योग किया जाना चाहिए। जिसे व्यक्ति शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ्य रहे सकता है। उन्होंने बताया कि योगासन करने से कई सारी बीमारियां ठीक हो सकती है। अगर आप घर पर ही योगासन करने की सोच रहे है तो इसके बारे में सही जानकारी ले कर ही करें। शिविर का डिजिटल मीडिया न्यूज टुडे नेटवर्क है जबकि सोशल मीडिया टीम हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 है।