हल्द्वानी-आम्रपाली राष्ट्रीय हॉस्पिटैलिटी टैंलेंट हंट प्रतियोगिता का समापन, प्रतियोगिता में आम्रपाली का दबदबा

0
68

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क- कुमाऊं अंचल के अग्रणी व्यवसायिक शिक्षा संस्थान आम्रपाली में चल रहे दो दिवसीय अभ्युदय-2019 14वीं राष्ट्रीय हॉस्पिटैलिटी टैंलेंट हंट प्रतियोगिता‘ का आज समापन हो गया। आज अंतिम दिन प्रथम चरण में अन्तर्राष्ट्रीय कुलिनरी प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने रैवियोला, ग्रीन पी वलूते, कार्न फेड चिकन, फेतूचिनी, चूरोज, टोमेटो जूकिनी सूप, चिकन ग्रीन्स, चिकन ओफल पाते, स्मोक्ड हर्ब क्रस्ट चिकन, लेमन मूज, चिकन मिलानो, चॉको लाटे, चिकन पिकाटा, पोटेटो नोचि, नेपोलियन हनी बॉल्स, कवाना आदि बनाए।दूसरे चरण में ड्रेस द केक प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने केक पर क्रीम, फॉन्डेन्ट, आइसिंग शुगर एवं विभिन्न प्रकार की केक ड्रेसिंग से मनमोहक केक बनाए। प्रतियोगियों ने अपने केक को विभिन्न थीम जैसे द अम्यूजिंग नेचर, जंगल गार्डन, बीच थीम और वैलेन्टाईन थीम दी।

सजाई सुंदर खाने की टेबिलें

वही तीसरे चरण में ऐट योर सर्विस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने कई मौकों के लिए सजाए जाने वाली खाने की टेबल को प्रदर्शित किया। प्रतियोगिता के चौथे व अंतिम चरण ब्रेन ट्विस्टर हॉस्पिटैलिटी क्विज़ में प्रतिभागियों ने आतिथ्य उद्योग से जुड़े सवालों के जवाब दिये। प्रथम दिवस में संपन्न क्षेत्रीय भारतीय कुलिनरी प्रतियोगिता में आम्रपाली संस्थान के राजन कुमार और रोहित बोरा प्रथम स्थान पर, बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के देवेन्द्र आनन्द और अंकित मेहता द्वितीय स्थान पर और रेनेसां इंस्टीट्यूट रामनगर के अभिषेक रावत और फैज आलम तृतीय स्थान पर रहे। पातिसियरी एवं कन्फेक्षनरी प्रतियोगिता में प्रथम पुरुस्कार बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के हिमॉंशु और चीना सहगल द्वितीय पुरुस्कार आम्रपाली संस्थान के ईशा जसवाल और विक्रम खोलिया एवं तृतीय पुरुस्कार एसआरएम विश्वविद्यालय मोदीनगर के परमीत कौर और सौरव यादव ने जीता।

बारटेंडिंग प्रतियोगिता में आम्रपाली के नीरज व अजय प्रथम

बारटेंडिंग प्रतियोगिता में आम्रपाली संस्थान के नीरज बिष्ट और अजय रावत प्रथम स्थान पर, जीआईएचएम देहरादून के संदीप सिह और दीपिका जोशी द्वितीय स्थान पर और जीआईएचएम अल्मोड़ा के मुकुल पाण्डे एंव धीरज भट्ट तृतीय स्थान पर रहे। फ्लावर अरेंजमेंट और पॉट डेकोरेशन प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार एलबीआईएचएम दिल्ली के कौशल सिंह और राहुल, द्वितीय पुरस्कार बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के आरूषी गुप्ता और अनमोल चौधरी एवं तृतीय पुरुस्कार ऐमिटी विश्वविद्यालय जयपुर के निशिका जैन और रिकी गुप्ता ने जीता। नैस्ले मास्टर शैफ कुलिनरी प्रतियोगिता में आम्रपाली संस्थान की निधि थापा प्रथम स्थान पर, एमिटी विश्वविद्यालय नोएडा के प्रभ अंजन सिह द्वितीय स्थान पर तथा आईएचएमएस कोटद्वार के अनुज मिश्रा तृतीय स्थान पर रहे।

ऑन पिन्स एण्ड नीडल्स प्रतियोगिता में प्रथम आये अजय गुलेरिया

ऑन पिन्स एण्ड नीडल्स प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार.सीजीसी लान्ड्रा के अजय गुलेरिया, द्वितीय पुरस्कार, आम्रपाली संस्थान के नीरज महारा एवं तृतीय पुरस्कार ऐमिटी विश्वविद्यालय नॉएडा के नवनीत सिह ने जीता। अध्ययन प्रतियोगिता में लक्ष्य इंस्टीट्यूट पानीपत के आशीष चौधरी प्रथम स्थान पर, आम्रपाली संस्थान के ऋषभ सक्सेना द्वितीय स्थान पर तथा सीएचटीएस लखनऊ की देवांगी श्रीवास्तव तृतीय स्थान पर रहे। द्वितीय दिवस में संपन्न अन्तराष्ट्रीय कुलिनरी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार आम्रपाली संस्थान के गोविन्द जगस्वाल, द्वितीय पुरुस्कार, बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के अंकित मेहता एवं तृतीय पुरस्कार पंजाब विश्वविद्यालय के गुरप्रीत सिंह ने जीता।

ब्रेन ट्विस्टर हॉस्पिटैलिटी क्विज़ में अमित व विजय प्रथम

ब्रेन ट्विस्टर हॉस्पिटैलिटी क्विज़ में आम्रपाली संस्थान के अमित काला और विजय बोरा प्रथम स्थान पर, बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के आरूषी गुप्ता और चीना सहगल द्वितीय स्थान पर तथा ग्राफिक ऐरा विश्वविद्यालय देहरादून के समरत बिष्ट और पार्थ खेड़ा तृतीय स्थान पर रहे। ऐट योर सर्विस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार लक्ष्य इंस्टीट्यूट पानीपत के आशीष चौधरी और संगय, द्वितीय पुरुस्कार, जीआईएचएम बडोदरा के जैमिल पटेल और समर्थ पंचाल एवं तृतीय पुरस्कार आईएचएम मेरठ के गोकुल रावत और अमन सैनी ने जीता। ड्रेस द केक प्रतियोगिता में ग्राफिक ऐरा विश्वविद्यालय देहरादून की रवीना टंडन प्रथम स्थान पर, बीसीआईएचएमसीटी दिल्ली के हिमॉशु द्वितीय स्थान पर तथा आईएचएम देहरादून के आदिल खान और आम्रपाली संस्थान के प्रकाश सैजारी तृतीय स्थान पर रहे।

निर्णायक मंडल भी हुआ सम्मानित

आईसीएफ के ताज कॉर्बेट रामनगर के जनरल मैनेजर रीतेश भट्ट, होटल मनु महारानी नैनीताल के जनरल मैनेजर नरेश गुप्ता, शैफ महेन्द्र कुमार खैरिया, होटल जेपी रेसीडेंसी मैनोर मसूरी के एक्जीक्यूटिव शैफ तनुज नायर, एन्तरप्रन्योर शैफ राहुल वाली, मोनिन इण्डिया के स्टूडियो मैनेजर प्रशांत रवालिया, बार एकेडमी ऑफ इण्डिया के मनीष सती और संजय खन्ना, होटल रेडिसन ब्लू रूद्रपुर के एक्जीक्यूटिव हाउसकीपर दिनेश भट्ट एवं होटल ताज रामनगर के एचआर मैनेजर यूसुफ यामिन आदि इस कार्यक्रम में निर्णायक के रूप में मौजूद रहे। सचिव नरेन्द्र ढींगरा और सीईओ डा. संजय ढींगरा ने निर्णायक मंडल को सम्मानित किया।

आम्रपाली ऐसी प्रतियोगिता करता रहेगा- जोशी

अंत में कार्यक्रम प्रभारी सुमित जोशी ने इवेन्ट रिर्पोट पढ़ी। आम्रपाली होटल प्रबंधन संस्थान के सीओओ प्रो. डा. एसके सिंह ने सभी आगन्तुकों, जजों, और गणमान्य व्यक्तियों का आभार व्यक्त किया तथा भविष्य में भी ऐसे ही सहयोग की कामना की। उन्होंने प्रेस तथा मीडिया को विभिन्न अवसरों पर सहयोग तथा मार्गदर्शन देने के लिए धन्यवाद दिया तथा आश्वस्त किया कि आम्रपाली संस्थान स्थानीय लोगों के भविष्य निर्माण में अपनी पुरजोर कोशिश जारी रखेगा तथा छात्रों के व्यक्तित्व निर्माण मेें सहायक ऐसी प्रतियोगिताओं को और भी भव्य रूप देने के लिए प्रयाासरत रहेगा। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन सीएल ढींगरा, सचिव नरेन्द्र ढींगरा, सीईओ डा. संजय ढींगरा, संयुक्त सचिव, बिन्दू चावला, होटल प्रबन्धन विभाग के सीओओ डा. एसके सिंह, पंकज चावला अन्य विभागों के निदेशक, अधिष्ठाता होटल प्रबन्धन विभाग प्रो. प्रशांत शर्मा आगुन्तकों तथा शिक्षक गणों नेे विजेताओं को बधाई देते हुए सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी।