हल्द्वानी- आम्रपाली इंस्टीट्यूट ने फिर लहराया परचम, देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षण संस्थानों में मिली ये रैंकिंग

Slider

हल्द्वानी – लामाचौड़ शिक्षानगर स्थित आम्रपाली इंस्टीट्यूट ने शिक्षा के क्षेत्र में एक बार फिर देशभर में परचम लहराया है। इंडिया टुडे रिपोर्ट द्वारा किये गए सर्वे में आम्रपाली इंस्टीट्यूट को होटल मैनेजमैंट डिपार्टमेंट में पूरे देशभर में बेस्ट वैल्यू फ़ॉर मनी केटेगरी में चौथा स्थान मिला है। जबकि जीएचआरडीसी द्वारा किये गए सर्वे में उत्तराखंड में पहला और देश में पांचवा स्थान हासिल हुआ है। यह रैकिंग इंस्टीट्यूट को वर्ष 2020 रिपोर्ट के अनुसार दी गई है।

amarpali institute haldwani lamachour

Slider

आम्रपाली इंस्टीट्यूट के सीईओ संजय ढींगरा ने बताया कि यह रैकिंग वर्ष 2020 की है। इस सर्वे को इंस्टीट्यूट द्वारा वर्ष 2019-20 में की गई प्रोग्रेस रिपोर्ट को नजर में रखकर किया जाता है। जिसमें छात्रों के प्लेसमेंट, स्टॉफ, इन्फ्रास्ट्रक्चर, एकेडेमिक्स और इंस्टीट्यूट की लोकेशन देखी जाती है। इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर एक रिपोर्ट तैयारी की जाती है। जिसके आधार पर इस रैकिंग की घोषणा होती है।

उन्होंने बताया कि हंसा रिसर्च सर्वे में आम्रपाली इंस्टीट्यूट पिछले पांच वर्षों से पूरे भारत वर्ष में बेस्ट टॉप 10 कॉलेजों में अपना स्थान बनाये हुए है। ऐसे ही सीईजीआर रिपोर्ट के मुताबाकि उत्तराखंड में बेस्ट कॉलेज का कीर्तीमान भी आम्रपाली इंस्टीट्यूट के सिर है। भास्कर लक्ष्य और साईनोवेट सर्वे और टीवी 100 के अनुसार भी आम्रपाली शिक्षा के क्षेत्र में टॉप पर है। इस सब के अलावा बिजनेस स्टैंडर्ड, द वीक मैगजीन सर्वे, हाईअर एजुकेशन रिव्यू मेकजीन एंड सन द्वारा किये सर्वे में भी शिक्षा के क्षेत्र में आम्रपाली इंस्टीट्यूट ने बुलंदियों को छुआ है।

amarpali institute haldwani lamachour

5 स्टार और 7 स्टार होटल में कार्य कर रहे छात्र

सीईओ संजय ढींगरा ने बताया कि वर्ष 2019-20 में संस्थान से अभी तक 450 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हो चुका है। उन्होंने बताया कि संस्थान से पढक़र पास हुए अधिकतर छात्र- छात्रायें मौजूदा समय में नामी 5 स्टार और 7 स्टार होटल में कार्य कर रहे है। हर साल देश के कई राज्यों के युवा यहां पढ़ाई के लिए आते हैं। अपने बेहतर शिक्षा के लिए आम्रपाली ने उत्तराखंड के साथ ही देश में बड़ा नाम कमाया है। वर्तमान में हजारों युवा यहां से अलग-अलग रोजगारपरक कोर्सो से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। संस्थान अपनी अच्छी शिक्षा की बदौलत सफलताओं की सीढिय़ा चढ़ता जा रहा है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें