iimt haldwani

हल्द्वानी-आम्रपाली के मैनेजमेंट व कॉमर्स विभाग के छात्रों को मिले 183 ऑफर्स, देश विदेश की नामी कंपनियों में

253

हल्द्वानी- प्रदेश के अग्रणी व्यावसायिक संस्थान आम्रपाली के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों का इस वर्ष रिकॉर्ड प्लेसमेंन्ट हुआ है। संस्थान के सभी विभागों के होनहार विद्यार्थियों ने देश-विदेश की जानीमानी कंपनियों में प्लेसमेंन्ट प्राप्त करके अपना परचम लहराया है। इस वर्ष भी फैक्ल्टी ऑफ कामर्स एंव बिजनेस मैनेजमेंट के रिकॉर्ड छात्रों का प्लेसमेंट देश एवं विदेश की नामी कंपनियों में हुआ है। संस्थान के सभी विभागों जैसे कि एमबीए, बीबीए एंव बीकॉम आनर्स के होनहार विद्यार्थियों ने देश- विदेश की जानी मानी कंपनियों में प्लेसमेन्ट प्राप्त करके अपना परचम लहराया।

drishti haldwani

88 छात्रों का चयन इन बड़ी कंपनियों में हुआ

संस्थान के टे्रनिंग एवं प्लेसमेंट विभाग के निदेशक डा. सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि इस बार केंपस प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान सोलह कंपनियों ने फैक्ल्टी ऑफ कामर्स एंड बिजनेस मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को 183 ऑफर्स प्रदान किये, जिनमें टीसीए ने एक छात्र का चयन किया। विप्रो ने एक छात्र को ऑफर दिय। पॉलिसी बाजार ने 32 छात्रों का चयन किया। रिलांयस जियो ने 13 छात्रों का चयन किया। कैपिटल ऐम में 13 छात्रों का चयन हुआ। कार देखो डॉट काम ने 13 विद्यार्थियों को ऑफर प्रदान किया। कारवी ने 12 छात्रों का चयन किया। चायनीज कंपनी ओपो ने संस्थान के पांच होनहार छात्रों का चयन किया। आईसीआईसी में 17 छात्रों का चयन हुआ एवं अतंराष्ट्रीय कंपनी एसएससी ग्लोबल ने तीन छात्रों को ऑफर प्रदान किया। इसके अतिरिक्त अन्य प्रतिष्ठत कंपनियों जैसे कि स्क्स्ट्रामार्कस, बिजनेस गु्रप सोल्यूशन्श, इंडियाबुल्स-हाऊसिंग फाइनेंस, कूपर लिबारिन्थ, स्नेपिहायर डाट कॉम, मोनिलाटाट आदि उत्कृष्ठ कंपनियों ने भी कई आफर्स संस्थान के योग्य एंव कुशल विद्यार्थियों को प्रदान किये।

छात्रों को बेहतर रोजगार के लिए तैयार करती है कार्यशालाएं

फैक्ल्टी ऑफ कामर्स एण्ड बिजनेस मैनेजमेंट के निदेशक डा. ऋत्विक दूबे ने अवगत कराया कि संस्थान के विद्यार्थियों को रोजगार उन्मुख बनाने के लिए संस्थान ने कई कार्यक्रम चलाए है। जिनमें ऐस अकादमी, प्लेसमेंट कांउसलिंग सैल, रोजगार सृजन हेतु कार्यशालायें जो विद्यार्थियों को बेहतर रोजगार के लिए तैयार करती है, एक्टिविटी आधारित शिक्षा प्रणाली शामिल है। ऐस अकादमी विद्यार्थियों को एप्टीट्यूट टेस्ट के लिए तैयार करती है जिसमें विद्यार्थियों को और अधिक कौशल के साथ टेस्ट पास करने में आसानी होती है। प्लेसमेंट कॉउसलिंग सैल छात्रों के व्यक्तित्व विकास को और सुढड़ करता है एवं विद्यार्थियों को साक्षात्कार के लिए तैयार करता है।

सीईओ ढींगरा ने की छात्रों की सराहना

इस अवसर पर संस्थान के सीईओ डा. संजय ढींगरा ने कहा कि आम्रपाली संस्थान के विद्यार्थी आज के समय में व्यवसायिक शिक्षा प्राप्त करने के उपरांत उज्जवल भविष्य की ओर अग्रसर है। उन्होंने चयनित छात्रों को शुभकामनाएं दी एवं चयनित छात्रों के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य कीे कामना की। इस अवसर पर संस्थान के सचिव नरेन्द्र ढ़ींगरा, कोषाध्यक्ष बिन्दु चावला, सीओओ. डॉ. एसके सिंह, मैनेंजमेन्ट विभाग के निदेशक प्रो. डा. ऋत्विक दुबे, कुलसचिव डॉ. पंकज शाह एवं शिक्षकगणों ने हर्ष व्यक्त करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।