iimt haldwani

हल्द्वानी-आम्रपाली ने मनाया अभिनंदन -2019, रैंप शो बना विशेष आकर्षण का केंद्र

204

हल्द्वानी-आम्रपाली संस्थान में शनिवार को नये छात्र -छात्राओं के स्वागत के लिए ’अभिनंदन 2019’ का आयोजन किया गया। इस दौरान रंगारंग कार्यक्रमों की मनोहारी प्रस्तुति से विद्यार्थी झूमते रहे। कार्यक्रम का प्रारम्भ कार्यक्रम समन्वयक एवं होटल प्रबंधन विभाग के डीन प्रो. प्रशांत शर्मा ने स्वागत भाषण देकर किया। मुख्य अतिथि प्रो. डा. केएस राणा कुलपति कुमॉऊ विश्वविद्यालय नैनीताल द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया। प्रो राणा ने नवागंतुक विद्यार्थियों को संस्थान में प्रवेश लेने के लिए बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रो. राणा ने कहा कि आम्रपाली संस्थान में स्वायत्त संस्थान बनने की पूर्ण संम्भावनाऐं है। साथ ही इन्होंने संस्थान में रोजगार उन्मुखी कुछ और विषयों जैसे कृषि विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान, बागवानी आदि को प्रांरम्भ करने का सुझाव दिया। कार्यक्रम में छात्रों की भावविभोर प्रस्तुतियों को देखते हुए उन्होने कार्यक्रमों की सराहना की और कहा कि इस तरह के कार्यक्रम विद्यार्थियों में छुपी प्रतिभाओं को निखारने का अवसर प्रदान करते है।

drishti haldwani

Amarpali

इस अवसर पर आम्रपाली संस्थान ने अपना आम्रपाली गीत ’’ मंजिल पाने को किया है सफर शुरू’’ भी लांच किया। प्रो. डा. एसके सिंह सीओओ होटल प्रबंधन विभाग, द्वारा रचित गीत को जाने माने गायक प्रभाकर जोशी और राजीव कुमार ने अपनी आवाज दी इनके साथ संस्थान के विद्यार्थियों ने भी आम्रपाली गीत गाया। प्रो. राणा ने गीत का सृजन करने वाले प्रो. एसके सिहं, प्रभाकर जोशी एवं राजीव कुमार को सम्मानित किया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों में छात्र-छात्राओं ने शास्त्रीय नृत्य, कुमॉऊनी नृत्य, पांरम्परिक राजस्थानी नृत्य, गिद्दा, भांगड़ा और फिल्मी गीतों पर डांस कर दर्शक विद्यार्थियों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Amarpali

सरस्वती वंदना के साथ शुरू हुए रंगारंग कार्यक्रम में रैंप शो विशेष आकर्षण का केंद्र रहा। नवागंतुक विद्यार्थियों में से प्रतिभा, डे्रस, रेम्पवॉक एंव प्रश्नोत्तर के माध्यम से संस्थान में मिस्टर एंव मिस फ्रेशर चुने गये। मिस्टर फ्रेशर एजीआई सैयद अली मिस फ्रेशर एजीआई साक्षी सिंह को, मिस्टर बैस्ट टैंलेंट सौमिक नाथ मिस बैस्ट टैंलेंट तनुजा चुफाल, मिस्टर बैस्ट र्सनॉलिटी शिवा हरियाल एंव मिस बैस्ट पर्सनॉलिटी रूद्राक्षी पटवाल और मिस्टर बैस्ट एटायर दिव्य धपोला और मिस बैस्ट एटायर साक्षी नेगी को चुना गया। संस्थान के चेयरमैन सीएल ढींगरा ने कहा कि अध्यापक की भूमिका एक पथ प्रदर्शक की है जिनका कार्य विद्यार्थियों को सही रास्ता दिखाना है जिसे हमारे अध्यापक बखूबी निभा रहें है। यही संस्थान की सफलता का राज है। उन्होंने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों से कहा कि वे पारस्परिक सहयोग की भावना को और बढाते हुए शिक्षा क्षेत्र में हल्द्वानी का नाम पूरे देश में ही नहीं अपितु पुरे विश्व में रोशन करें। गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ ही समाज के निर्माण में योगदान दे और वातावरण को स्वच्छ रखने में भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाये।

Amarpali

नवागंतुक विद्यार्थियों ने कार्यक्रम का भरपूर आनन्द उठाया और ’’अभिनन्दन 2019’’ की सराहना करते हुए कहा कि संस्थान प्रंागण में कदम रखते ही अपने व्यक्त्वि को निखारने के लिए इस प्रकार के आयोजन उनके आत्मविश्वास को बढ़ाने में सहयोग करते है। इस मौके पर कार्यक्रम में पूर्व उच्च शिक्षा निदेशक प्रो. पीसी बाराकोटी, हेमन्त बगड़वाल, कर्नल आरसी भंडारी, विंग कमान्डर पंकज चावला, विशाल बत्रा, नन्दन किरौला के अतिरिक्त सचिव नरेन्द्र ढींगरा, सीईओ डा. संजय ढींगरा, कोषाध्यक्ष बिन्दू चावला, सीओओ प्रो. एसके सिंह विभिन्न संस्थानों के निदेशक गण एंव विभिन्न सकांय के शिक्षकगण एंव विद्यार्थी मौजूद रहे। कार्यक्रम के सह समन्वयक प्रशांत राजपूत ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सभी को धन्यवाद दिया।