हल्द्वानी-आम्रपाली के 451 छात्रों का इन पांच सितारा होटलों में हुआ चयन, जॉब पाकर ऐसे झूमे छात्र

173

हल्द्वानी-उत्तराखण्ड के अग्रणी व्यावसायिक संस्थान आम्रपाली के होटल प्रबंधन विभाग के 451 विद्यार्थियों का चयन भारत के प्रमुख होटल समूहों के लिए हुआ है। इनमें, मैरिएट समूह, ह्यात समूह, लीला समूह, ओबेरॉय समूह, आईटीसी समूह ताज समूह, जेपी समूह, नोवोटल समूह, आईएचजी, द लेमन ट्री, सायाजी और रमाडा होटल प्रमुख हैं। संस्थान के होटल प्रबंधन विभाग के ट्रेनिंग एवं प्लेसमैंट प्रबंधक पवन मेहरा ने बताया कि इस वर्ष संस्थान के 451 विद्यार्थियों का चयन हुआ जिनमें 127 विद्यार्थियों का चयन मैरिएट समूह के सेन्ट रेजिस, जेडब्लू मैरिएट, द मैरिएट, द वेस्टिन और ल मेरिडिएन होटलों में, 102 विद्यार्थियों का चयन आईटीसी समूह के शेरेटन, कोहेनूर, गार्डिनिया, वेलकम, रॉयल बंगाल और ग्रांड रिजार्ट एण्ड स्पा होटलों में, 92 विद्यार्थियों का चयन ह्यात समूह के प्रमुख होटलों जैसे द ह्यात, पार्क ह्यात, ग्रांड ह्यात होटलों में 8 विद्यार्थियों का चयन ओबेरॉय होटल समूह, 28 विद्यार्थियों का चयन द लीला होटल, 23 विद्यार्थियों का चयन जेपी होटल समूह, 09 विद्यार्थियों का चयन द ताज होटल समूह, 05 विद्यार्थियों का चयन नोवोटल होटल, 09 विद्यार्थियों का चयन द आईएचजी होटल समूह, 41 विद्यार्थियों का चयन द लेमन ट्री, एक विद्यार्थी का चयन रमाडा होटल और 06 विद्यार्थियों का चयन सायाजी होटल समूह के लिए हुआ है।

मार्गदर्शन सफलता के लिए जरूरी-मनुज रलहान

इस अवसर पर उपस्थित जेडब्लू मैरिएट के निदेशक ऑपरेशन मनुज रलहान मानना है कि छात्रों की मेहनत के साथ-साथ उनका उचित मार्गदर्शन सफलता के लिए अत्यन्त आवश्यक है और आम्रपाली संस्थान में छात्रों को उचित मार्गदर्शन एवं क्रमबद्ध तरीके से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने का हुनर सिखाया जाता है। इसी कारण जेडब्लू मैरिएट होटल समूह प्रति वर्ष आम्रपाली संस्थान से छात्रों का चयन करता आ रहा है और आगे भी करता रहेगा। ह्यात समूह के मानव संसाधन निदेशक रक्षित शाह ने संस्थान के छात्रों के उल्लेखनीय प्रदर्शन की प्रशंसा की तथा बताया कि संस्थान के छात्र ह्यात समूह में अपनी योग्यता सिद्ध करते रहे हैं जिस कारण समूह हर वर्ष आम्रपाली संस्थान से भारी मात्रा में छात्रों का चयन करता रहा है। ह्यात समूह भविष्य में भी आम्रपाली संस्थान से जुड़े रहने के लिए तत्पर है।

आम्रपाली ने दिये सबसे भरोसमंद कर्मचारी- मनीष

लीला समूह के मानव संसाधन निदेशक मनीष ऋषि ने संस्थान के विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आम्रपाली संस्थान के विद्यार्थी तकनीकी रूप से कुशल एवं मेहनती होते हैं। संस्थान के शिक्षकों को श्रेय देते हुए उन्होंने कहा कि संस्थान के विद्यार्थियों की कार्य कुशलता एवं पाठ्यक्रम का ज्ञान उनके भविष्य को उज्जवल बनाता है और अपने कार्य क्षेत्र में अग्रणी स्थान प्रदान करता है। यही वजह है कि हम प्रति वर्ष आम्रपाली संस्थान से अधिकाधिक विद्यार्थियों का चयन करते हैं। आम्रपाली होटल प्रबंधन संस्थान पिछले कई वर्षों से लीला समूह के लिए भरोसेमंद एवं कार्यकुशल कर्मचारी प्राप्त करने का एक प्रमुख श्रोत है।

होटल प्रबंधकों ने की आम्रपाली संस्थान की तारीफ

इस अवसर पर मौजूद अन्य होटलों के प्रबंधक (ओबेरॉय समूह-महेश राठौर, आईटीसी समूह-देविका बेनर्जी, आईएचजी समूह मीनाक्षी, एकौर समूह-प्रिया पिल्लेई, लेमन ट्री समूह-वीरांश गिल) व आदि ने संस्थान के प्रबंधनगण एवं शिक्षकों ने चयनित विद्यार्थियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें सफलता के लिए बधाई दी।संस्थान के मुख्य परिचालन अधिकारी प्र. डा. एसके सिंह एवं डीन अकादमिक प्रंशात शर्मा ने आम्रपाली संस्थान के सीओओ प्रो. एसके सिंह ने कहा कि छात्रों की लगातार मेहनत, शिक्षकों के उचित मार्ग दर्शन एवं प्लेसमैंन्ट सैल की लग्नबद्धता से ही यह संभव हो सका हैं। विगत कई वर्षों से आम्रपाली संस्थान ने अपने छात्रों के भविष्य निर्माण के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। आम्रपाली संस्थान ने कई अंर्तराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों तथा कंपनियों से भी गठबंधन किया है, जिससे संस्थान के विद्यार्थियों को अंर्तराष्ट्रीय रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here