हल्द्वानी- सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुरु हुए Admission, इसलिए बना अभिभावकों की पहली पसंद

Admission Open, हल्द्वानी के सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 1st से 12th तक के एडमिशन शुरु (Admission Open) हो चुके है। छात्रों के लिए सभी सुविधाओं से लेस इस स्कूल में नन्हे मुन्हों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है। सेंट लॉरेंस के निदेशक सुनील कुमार जोशी ने बताया कि विद्यार्थियों
 | 
हल्द्वानी- सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुरु हुए Admission, इसलिए बना अभिभावकों की पहली पसंद

Admission Open, हल्द्वानी के सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 1st से 12th तक के एडमिशन शुरु (Admission Open) हो चुके है। छात्रों के लिए सभी सुविधाओं से लेस इस स्कूल में नन्हे मुन्हों की सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है। सेंट लॉरेंस के निदेशक सुनील कुमार जोशी ने बताया कि विद्यार्थियों व अन्य गतिविधियों पर नजर रखने के लिए स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है, जिसका कंट्रोल रुम भी स्थापित किया गया है। स्कूल में शिक्षा लेने आने वाले छात्रों के लिए ट्रांसपोर्ट की सुविधा का भी पूरा इंतजाम स्कूल प्रबंधक द्वारा किया गया है।

हल्द्वानी- सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुरु हुए Admission, इसलिए बना अभिभावकों की पहली पसंद

सीबीएसई ने किया सम्मानित

चेयरमैन अनिल जोशी ने बताया कि सेंट लॉरेंस स्कूल को सीबीएसई द्वारा वर्ष 2006 में मान्यता प्राप्त हुई थी। जिसके बाद वर्ष 2008 में स्कूल के 10वी और 12वी के छात्र पहली बार बोर्ड परीक्षा में बैठे। बता दें कि विगत वर्षों में सेंट लॉरेंस का बोर्ड परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। 13 वर्षों में यहा के किसी भी छात्र की कंपार्टमेंट या कोई भी छात्र 3rd डिविजन से पास नहीं हुआ है। छात्रों के इस उम्मदा प्रर्दशन के लिए खुद सीबीएसई द्वारा भी सेंट लॉरेंस को सम्मानित सरटिफिकेट दिया जा चुका है।

दो चरण में होगी एडमिशन प्रक्रिया (Admission Open) 

स्कूल की प्रधानाचार्य अनिता जोशी ने बताया कि सेंट लॉरेंस में एडमिशन फरवरी माह से शुरु हो चुके है। एडमिशन के लिए कई छात्रों ने आवेदन किया है। कईयों के एडमिशन प्रक्रिया पूरी भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि स्कूल में दाखिले की प्रक्रिया दो चरणों में होनी है, जिसके लिए पहले छात्र को एंटरेंस परीक्षा (Admission Open) से गुजरना होगा जिसके बाद छात्र का इंटरव्यू लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 9 और 23 फरवरी को दो एंटरेंस परीक्षा ली जा चुकी है। वही अगली परीक्षा 7 मार्च को होनी है। जिसके लिए माता पिता अपने छात्र का नाम आज से ही दर्ज करा सकते है।

पढ़ाई के साथ-साथ फिटनेस भी जरुरी

सेंट लॉरेंस स्कूल हल्द्वानी में काफी लंबे समय से शिक्षा के क्षेत्र में अपना कीर्तिमान स्थापित कर चुका है। लेकिन जगह की कमी के कारण अधिक छात्रों को एडमिशन देने में विफल रहा है। इस परेशानी को दूर करने के लिए अब स्कूल को नई बिल्डिंग में शिफ्ट किया जा चुका है। जिसके बाद से स्कूल में दाखिले की सीटों को भी बढ़ाया गया है।

हल्द्वानी- सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शुरु हुए Admission, इसलिए बना अभिभावकों की पहली पसंद

स्कूल की प्रधानाचार्य अनिता जोशी की माने तो पढ़ाई के साथ-साथ छात्रों के फिजिकल फिटनेस का भी पूरा ध्यान स्कूल में रखा गया है, जिसके लिए आउटडोर स्पोर्ट्स जैसे फुटबॉल, वॉलीवौल, बास्केट बाल, क्रिकेट, बैंटमिंटन आदी खेले जाने के लिए पर्याप्त स्पेस परिसर में दिया है। इसके साथ ही 800-1000 लोगों की बैठने की क्षमता वाला ऑडिटोरियम भी स्कूल की शोभा को और बड़ा रहा है।