हल्द्वानी- मौसम के बदलते मिजाज पर प्रशासन अलर्ट, कुमाऊं कमिश्नर ने जिलाधिकारियों को दिए ये खास निर्देश

Slider

Nainital News, मौसम विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट सही साबित होता नजर आ रहा है। आज सुबह से ही मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। हल्द्वानी में सुबह से रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है तो कुमाऊं के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी भी हुई है।

Nainital news

Slider

वहीं नैनीताल में ओले पड़ने से पूरी सड़क सफेद हो गई। घरों की छतों ओले की चादर बिछ गई है। रुद्रपुर, हल्‍द्वानी, बागेश्‍वर, चम्‍पावत, रामनगर, अल्‍मोड़ा में जगह-जहग सुबह से ही रुकरुक बारिश हो रही है। मौसम के रुख बदलते ही तापमान भी काफी गिर गया है। बादलों की गर्जना जारी है। अल्‍मोड़ा में न्‍यूनतम तापमान 7.5 फीसद जा पहुंचा है।

जिलाधिकारियों को दिए अलर्ट के निर्देश

भारी बारिश और बर्फबारी के अलर्ट के चलते प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। मुख्यमंत्री के सचिव और कुमाऊं कमिश्नर राजीव रौतेला ने आज सर्किट हाउस में सभी जिलाधिकारियों और प्रशासनिक कर्मचारियों की बैठक लेकर कहा कि मौसम के चलते कहीं भी किसी भी तरह की दिक्कत होने पर अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे।

Nainital news

खासकर जिला अधिकारी 24 घंटे अलर्ट पर रहें। कमिश्नर राजीव रौतेला ने कहा कि पूरे प्रदेश में इस समय मौसम बदला हुआ है लिहाजा कहीं जगह पर यातायात प्रभावित होने की भी जानकारी आ रही है। जिसको देखते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है की हो वह मौसम की हर जानकारी को महत्वपूर्ण तरीके से लें।

नैनीताल में बिछी बर्फ की चादर

नैनीताल में सुबह से ही हो रही ओलावृष्टि के कारण वहां की सड़कों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। घरों की छतों पर भी यही आलम है। नैनीताल में पहुंचे पर्यटक मौसम का भरपूर आनंद उठा रहे हैं। वहीं मौसम के बदले रुख को देखकर पर्यटन कारोबारी भी खुश हैं। कारण यदि समय से बर्फबारी शुरू हो गई तो पर्यटकों की आमद बढ़ेगी। इसका सीधा असर कारोबार पर पड़ेगा।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें