हल्द्वानी- ‘Adiyog Foundation’ के ध्यान शिविर में आस्ट्रेलियां से टिप्स देने पहुंची विशेषज्ञ, शहर की इन बड़ी हस्तियों ने उठाया लाभ

Slider

Adiyog Foundation Uttarakhand, आज की इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर इंसान तमाम तरह की परेशानियों से घिरा हुआ है। ऐसे में मन का अशांत होना स्वभाविक है। जिसका सीधा असर आपकी रोजमर्रा की जिंदगी के साथ-साथ आपके परिवार, कारोबार व काम काज में भी देखने को मिलता है। लोगों के जीवन को बेहतर बनाने और अशान्त मन को शांत करके नई ऊर्जा पैदा करने के लिए आदियोग फाउंडेशन का ध्यान शिविर लगाया गया।इस तरह का माहौल न केवल आपके दिमाक को विचलित रखता है, बल्कि तमाम तरह की बिमारियां भी आपके शरीर में पैदा करता है।

Adiyog Foundation Uttarakhand

Slider

ऐसे में यह बेहद जरुरी है कि आप अपने जिंदगी के इस तनाव को दूर करने का प्रयास करें। शरीर में नई उर्जा के संचालन के लिए ‘Adiyog Foundation Uttarakhand’ संस्था ने आज नैनीताल रोड स्थित वाटिका बैंकेट हॉल में विशाल ध्यान शिविर का आयोजन किया। इस दौरान भारी संख्या में लोगो ने वहां पहुंचकर इस शिविर का लाभ उठाया।

आस्ट्रेलिया की विजीया ने दिये शिविर में खास टिप्स

एक घंटे तक चले इस ध्यान शिविर में आस्ट्रेलियां से भारत पहुंची विजीया कैडिला ने लोगो को ध्यान योग का महत्व समझाया। बता दें कि विजीया ध्यान योग की विशेषज्ञ है जो कि आस्ट्रेलियां में भी इस तरह के कई ध्यान शिविर लगाकर लोगो को फायदा पहुंचा चुकी है। आदियोग फाउंडेशन की संस्थापक मानसी जोशी की माने तो ध्यान हमारे शरीर से तनाव को खत्म कर नई उर्जा का संचालन करता है।

Adiyog Foundation Uttarakhand

इससे न केवल शरीर स्वस्थ रहता है बल्की अनेक बिमारियों से लड़ने की क्षमता भी विकसित होती है। ध्यान हमारे जिंदगी के लक्ष्य को हासिल करने में भी महत्तपूर्ण भूमिका निभाता है। अगर मन शांत होता है तो आप कोई भी कार्य को ठीक ढंग से कर सकते है। इस मौके पर ध्यान शिविर का अनुभव करने शहर के कई गणमान्य लोग पहुंचे जिसमें डॉ. जे.एस खुराना, सुभाष गुप्ता, मनमोहन जोशी, दीपक बलुटिया, प्रताप बिष्ट, विमल चौधरी आदी शामिल रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें