हल्‍द्वानी -यहां साइबर अपराधियों के जाल में फंसा शिक्षक , इस तरह गवां दिए 35000

हल्द्वानी के हरिपुरा नायक बिठोरिया क्षेत्र के एलटी ग्रेड शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे प्रवीन सिंह ने इनाम के झांसे में आकर 35 हजार रुपये गंवा दिए हैं। प्रवीण ने हिंदी 12वीं की एनसीईआरटी की किताब एक नामी वेबसाइट से आर्डर की। आर्डर के बाद किताब तीन दिन के अंदर मिल गई।किताब के बिल
 | 
हल्‍द्वानी -यहां  साइबर अपराधियों के जाल में फंसा शिक्षक , इस तरह गवां दिए 35000

हल्द्वानी के हरिपुरा नायक बिठोरिया क्षेत्र के एलटी ग्रेड शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे प्रवीन सिंह ने इनाम के झांसे में आकर 35 हजार रुपये गंवा दिए हैं। प्रवीण ने हिंदी 12वीं की एनसीईआरटी की किताब एक नामी वेबसाइट से आर्डर की। आर्डर के बाद किताब तीन दिन के अंदर मिल गई।किताब के बिल में इनाम जितने की बात प्रवीन से की गयी जिससे वह झांसे में आ गया और साइबर अपराधियों ने उससे 35000 रूपये ले लिए.

फिलहाल प्रवीन ने मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एसआइ त्रिभुवन जोशी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।ठग ने सबसे पहले सर्विस टैक्स के रूप में 5100 व इसके बाद सेंट्रल टैक्स के रूप में 15 हजार व स्टेट टैक्स के रूप में 15 हजार रुपये मांगे। बिना किसी देरी के प्रवीन ने रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद प्रोसेस शुल्क के रूप में 29 हजार मांगने पर ठगी का अहसास हुआ। पैसे वापस देने के नाम पर साढ़े चार हजार का शुल्क फिर से मांगा गया।