हल्द्वानी- मनसा क्लीनिक के 6 साल बेमिसाल, कई बड़ी उपलब्धियां की अपने नाम

हल्द्वानी मनसा क्लीनिक को आज 6 वर्ष पूरे हो चुके है। अपने 6 वर्ष में मनसा क्लीनिक की मनोचिकित्सक डा. नेहा शर्मा ने कई बुलंदियों को छुआ है। डॉ. नेहा को हालहीं में उत्तराखंड में मनोचिकित्सा के क्षेत्र में बेस्ट क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट सम्मान मिल चुका है। इंडियन साइकोमेट्रिक एंड एजुकेशन रिसर्ज एसोसिएशन (IPERA) एवं इंडियन
 | 
हल्द्वानी- मनसा क्लीनिक के 6 साल बेमिसाल, कई बड़ी उपलब्धियां की अपने नाम

हल्द्वानी मनसा क्लीनिक को आज 6 वर्ष पूरे हो चुके है। अपने 6 वर्ष में मनसा क्लीनिक की मनोचिकित्सक डा. नेहा शर्मा ने कई बुलंदियों को छुआ है। डॉ. नेहा को हालहीं में उत्तराखंड में मनोचिकित्सा के क्षेत्र में बेस्ट क्लीनिकल साइकोलॉजिस्ट सम्मान मिल चुका है। इंडियन साइकोमेट्रिक एंड एजुकेशन रिसर्ज एसोसिएशन (IPERA) एवं इंडियन साइकोमेट्रिक एंड एजुकेशनल (IPRA) आगरा की तरफ से उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर भी सम्मानित किया जा चुका है। इतना ही नहीं 23 अगस्त को दिल्ली में इंडिया इंस्पिरेशनल वुमेन अवाड्र्स 2020 हेल्थ एंड वेलनेस की श्रेणी में भी मानसिक कल्याण परामर्श प्रदान करने में डॉ. नेहा को उत्कृष्टता के रूप में सम्मानित किया जा चुका है।

इन रोगों का होगा उपचार

डॉ. नेहा शर्मा का कहना है कि उनके क्लीनिक में रोगियों का सफल इलाज़ किया जाता है। जिसमें एंग्जाइटी पैनिक अटैक, डिप्रेशन, आवसेसिव कम्पलसिव डिसआर्डर, मेनिया, साइकोसोमेटिक डिसआर्डर, बच्चों के व्यवहारिक रोग, नशा व लत पढ़ना, वैवाहिक जीवन सम्बंधी समस्याएं शामिल है। डॉ. नेहा ने जटिल रोगों को ठीक करने के अपने अनुभव द्वारा बताया है कि मानसिक व मनोवैज्ञानिक रोगों को जड़ से मनोवैज्ञानिक चिकित्सा द्वारा पूर्णत ठीक किया जा सकता है।

हल्द्वानी- मनसा क्लीनिक के 6 साल बेमिसाल, कई बड़ी उपलब्धियां की अपने नाम

इलाज में ये थेरेपी है शामिल

उन्होने 25 वर्ष, 30 वर्ष पुराने रोगियों को भी साइकोलॉजिकल उपचार देकर जीवन भर के लिए ठीक किया है। उन्होने बताया ऐसे रोगियों के लिए उनके क्लिनिक में साइकोलॉजिकल टेस्ट जैसे- काउंसिलिंग, साइकोथैरेपी, बिवेहियर थेरेपी, कौगनटिव थैरेपी, हिप्नो थैरेपी, रिलेशन थैरेपी व मनोवैज्ञानिक काउंसिलिंग उपल्बध है।