drishti haldwani

हल्द्वानी-21 दिवसीय फिल्म ऐक्टिंग कार्यशाला का समापन, बच्चों ने ऐसे सीखी एक्टिंग की बारीकियां

115

हल्द्वानी-शिवाया फिल्म प्रोडक्शन और डी से ड्रामा थ्रियटर एंड फिल्म कम्पनी द्वारा आयोजित 21 दिवसीय अभिनय कार्यशाला का आज उत्साहपूर्ण समापन किया गया। प्रतिभागियों ने आज अपने अभिभावकों और अन्य आमंत्रित मेहमानों के समक्ष अपनी कला का प्रदर्शन किया। बच्चों ने नाटक, फिल्मी गीत, बॉलीवुड स्टाइल नृत्य इत्यादि प्रस्तुत किए। कार्यशाला के अंतिम दिन बच्चों ने सवलिखित कहानी भी प्रस्तुत की, जिसको सभी दर्शकों ने तहें दिल से सराहा। अपने बच्चों में बदलाव देख कर अभिभावकों को प्रसन्नता देखने को मिली।अभिभावकों ने कहा कि बच्चों में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उनके रहन-सहन और व्यवहार में भी सकारात्मक बदलाव आया है। अभिभावकों के अनुसार बच्चे आज्ञाकारी हुए हैं और अब उनका ध्यान अपने कार्यों में अधिक लगता है।

iimt haldwani

बच्चों के व्यवहार में आया बदलाव

कार्यशाला ने डायरेक्टर आकाश नेगी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अभिभावकों से गुज़ारिश करते हुए कहा कि ये बच्चे अब नए स्वरूप में आपके हवाले हैं, अब जिम्मेदारी आपकी है इनको संजोये रखने की। उन्होंने कहा कि बच्चों को मौक़ा द,े अपनी प्रतिभाओं को निखारने का। खुल के सामने आने का मौका दे। 21 दिन में किसी को स्टार तो नहीं बना सकते पर एक अच्छा एंजिनीर, एक अच्छा डॉक्टर, एक अच्छा इंसान बनाने की जिम्मेदारी हम लेते हैं।

जुलाई से शुरू होंगे कार्यशाला के रजिस्ट्रेशन- महेन्द्र नागर

शिवाया फिल्मस के डारेक्टर महेंद्र नागर ने बताया कि इन 21 दिवसीय कार्यशाला में मुख्य रूप से मोटू-पतलू, शेखचिल्ली, लोटपोट के कार्टूनिस्ट, राइटर, डारेक्टर हरविंदर मांकड़, ऑफिस-ऑफिस से लेकर कृष फिल्म के स्टार हेमंत पाण्डे, छुपा रुस्तम से प्रेम रतन धन पायो के फिल्म स्टार गुरपाल सिंह, वरिष्ठ रंगकर्मी सुदर्शन शाह, अनेको ऐड फिल्मों के स्टार बनाके राजीव पांडे, मुन्ना भाई एमबीबीएस, और थ्री इडियट्स के सिनेमोग्राफर राजीव साह, फैशन आइकॉन अनु नागर द्वारा बच्चों को फिल्म, थियेटर, फैशन की बारीकियां सिखायीं। उन्होंने आगे और जानकारी देते हुए बताया की जुलाई माह की कार्यशाला के रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इस कार्यशाला की ख़ास बात ये है की इसमें उम्र की कोई सीमा नहीं है, उम्र के किसी भी पड़ाव पर पहुंचे लोग इसमें हिस्सा ले सकते हैं। इस मौके पर देव तिवारी, पवन कार्की, नितिन, ऋषभ, साहिल, रीता, रिया, ख़ुशी, स्वेता, आयुष, मनीष, आकाश, प्रकाश, आरव, कमल संवाल, घनश्याम भट्ट, हरीश पांडेय, ऐश्वर्य आदि मौजूद थे।