PMS Group Venture haldwani

हल्द्वानी-अब 1 मिनट में होगा आपका इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज, काफलीखान के रवि ने बनाया अनोखा यंत्र

1952

हल्द्वानी-काफलीखान में ऑटोमोबाइल की दुकान चलाने वाले रवि टम्टा ने जिसे देख लोग उसके कायल हो गये। उनकी प्रतिभा देख सासंद अजय टम्टा ने भी उनकी पीठ थपथपाई और वादा किया कि उनकी प्रतिभा को वह सरकार तक पहुंचायेंगे। जिसके बाद एक बार फिर पहाड़ का नाम रोशन हो गया।

Shree Guru Ratn Kendra haldwani

Ajay Tamta/Ravi Tamta

सासंद अजय टम्टा भी हुए रवि के मुरीद

काफलीखान के रहने वाले रवि टम्टा ने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने वाला एक ऐसा यंत्र बनाया जो वाहनों को कुछ ही मिनट में चार्ज कर सकता है। इससे गाड़ी को 100 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है। इससे पहले भी वह हल्द्वानी में कई वाहनों के साथ प्रदर्शन कर अपना कमाल दिखा चुके हैं। रवि द्वारा बनाये गये इस यंत्र ये इलेक्ट्रिक वाहन को एक मिनट में चार्ज किया जा सकता है। जिसकी कीमत मात्र 40-50 रुपये के आसपास रहेंगी।

Ravi Tamta

रवि की प्रतिभा को सरकार तक पहुंचाने की बात

अपनी प्रतिभा रवि ने सासंद अजय टम्टा को दिखाई तो वह दंग रह गये। उन्होंने रवि को इस कार्य के लिए बधाई दी और आश्ववासन दिया कि उनकी इस प्रतिभा को वह सरकार तक पहुंचायेंगे। वर्तमान में रवि विज्ञान विषय से स्तानक कर रहा है। बचपन से ही कुछ अलग करने की सोच में रवि ने फास्ट चाजिंग की सुविधा लोगों के बीच रख दी। रवि द्वारा बनाये गये इस यंत्र से समय के साथ-साथ बिजली की बचत भी की जा सकेंगी।