बरेली से हाजी शकील कुरैशी ने दी मनीष सिसोदिया को चुनौती, दिल्ली में भी नहीं होगा जसोली जैसा माडल स्कूल

लिंक पर क्लिक करके वीडियो देखें https://fb.watch/2SqW2IB2eI/ न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सरकारी स्कूलों की वो तस्वीर, हरे और सफेद रंग की दीवारें। मिड डे मील के मेन्यू की लिखावट और परंपरागत बिल्डिंग स्ट्रक्चर के साथ निम्न स्तर की सुविधाएं। अमूमन यूपी के सरकारी स्कूलों की अब तक यही पहचान रही है। लेकिन रिनोवेटिंग का
 | 
बरेली से हाजी शकील कुरैशी ने दी मनीष सिसोदिया को चुनौती, दिल्ली में भी नहीं होगा जसोली जैसा माडल स्कूल

लिंक पर क्लिक करके वीडियो देखें https://fb.watch/2SqW2IB2eI/

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के सरकारी स्‍कूलों की वो तस्‍वीर, हरे और सफेद रंग की दीवारें। मिड डे मील के मेन्‍यू की लिखावट और परंपरागत बिल्डिंग स्‍ट्रक्‍चर के साथ निम्‍न स्‍तर की सुविधाएं। अमूमन यूपी के सरकारी स्‍कूलों की अब तक यही पहचान रही है। लेकिन रिनोवेटिंग का काम पूरा होने के बाद बरेली का जसोली प्राइमरी स्‍कूल प्रदेश भर के लिए एक नया माडल होगा। बरेली का सरकारी प्राइमरी स्‍कूल जसोली पूरे प्रदेश के लिए एक नई नजीर बनने जा रहा है। नए रंग रूप और नए इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ पूरी तरह से रिनोवेट हो चुका यह स्‍कूल महानगर के किसी भी प्राइवेट स्‍कूल से कम नहीं होगा।

https://fb.watch/2SqW2IB2eI/

जी हां हम बात कर रहे हैं यूपी के बरेली में दिल्‍ली रोड पर स्थित जसोली प्राइमरी विद्यालय की। हाल ही में दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने यूपी सरकार को चुनौती दी थी कि यूपी के सरकारी स्‍कूलों की हालत खराब है। अब बरेली के जसोली स्‍कूल का कायाकल्‍प कराने के बाद कारोबारी और उद्योगपति हाजी शकील ने मनीष सिसोदिया को चुनौती दी है। कहा है कि बरेली का जसोली स्‍कूल, जैसा माडल बनकर तैयार हो रहा है ऐसा स्‍कूल पूरे दिल्‍ली में नहीं है। दिल्‍ली के शिक्षामंत्री यहां आकर देखें ,जिन्‍होंने यूपी के सरकारी स्‍कूलों पर तंज कसा था।

यह सब संभव हो सका है समाजसेवी और वरिष्‍ठ उद्योगपति हाजी शकील कुरैशी की दृढ़ इच्‍छाशक्ति से। इसी साल जून में हाजी शकील ने इस स्‍कूल को गोद लिया और हालात सुधारने की इच्‍छा जताई। अब यहां बेहतरीन बिल्डिंग इंस्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ साथ साफ सुथरे भवन को भी तैयार कर लिया गया है। पिछले लगभग छह माह से पूरे जसोली स्‍कूल को तोड़कर दोबारा से नई बिल्डिंग बनाने का काम जोरों पर था। अब जाकर बिल्डिंग पूरी तरह से तैयार हो सकी है।

अब स्‍कूल में वैल टाइलेटेड रूम और हाल से लेकर कार्यालय कक्ष और कक्षा कक्षों का भी निर्माण पूरा कर लिया गया है। स्‍कूल को पूरी तरह से हाईटेक बनाने के लिए यहां एसी हाल से लेकर आनलाइन कक्षाएं तक शुरू कराने का प्‍लान है। पूरे स्‍कूल को देखकर कोई यह नहीं कह सकेगा कि यह वही सरकारी स्‍कूल है। अब इस जसोली स्‍कूल की तस्‍वीर किसी हाईप्रोफाइल प्राइवेट स्‍कूल से कम नहीं दिखती है।

कारोबारी, हाजी शकील कुरैशी ने बताया कि कड़ी मे‍हनत और दृढ़ इच्‍छाशक्ति के साथ उन्‍होंने बच्‍चों के बेहतर भविष्‍य को लेकर यह कदम उठाया है। हाजी ने कहा कि जब स्‍कूलों का इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर से लेकर सभी सुविधाएं बेहतर होंगी तो निश्चित रूप से सरकारी स्‍कूलों में पढ़ाई का स्‍तर भी उंचा उठेगा।

हाल ही में दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदेश सरकार को चुनौती देकर दिल्‍ली के सरकारी स्‍कूलों को माडल के तौर पर पेश कर देखने को कहा था। जिस पर बरेली से हाजी शकील कुरैशी ने दिल्‍ली के शिक्षामंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि दिल्‍ली में एक भी स्‍कूल ऐसा नहीं है जैसा बरेली का यह जसोली स्‍कूल माडल के रूप में बन रहा है।

उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री ने जो चुनौती यूपी को दी थी कि सरकारी स्‍कूलों की हालत यहां बेहद खराब है। तो वे दिल्‍ली का एक भी स्‍कूल दिखाएं जो इस तर्ज पर बना हो। कहा कि यह जसोली स्‍कूल पूरे प्रदेश में एक माडल के रूप में विकसित होगा। अगर सरकार चाहेगी तो वे और भी स्‍कूलों का कायाकल्‍प कराने के लिए तैयार हैं।