H1N1 Virus:  सुप्रीम कोर्ट में फैल गया वायरस, 6 जजों को एक साथ स्वाइन फ्लू

6 जजों को एक साथ स्वाइन फ्लू: मौसम गर्म होते ही स्वाइन फ्लू (Swine Flu) ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। उच्चतम न्यायालय (Supereme Court) के 6 जज एक साथ स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गए हैं। जस्टिस (Justice) डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को अदालत में कहा की मुख्य न्यायाधीश के साथ
 | 
H1N1 Virus:  सुप्रीम कोर्ट में फैल गया वायरस, 6 जजों को एक साथ स्वाइन फ्लू

6 जजों को एक साथ स्वाइन फ्लू: मौसम गर्म होते ही स्वाइन फ्लू (Swine Flu) ने भी अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। उच्चतम न्यायालय (Supereme Court) के 6 जज एक साथ स्वाइन फ्लू से संक्रमित हो गए हैं। जस्टिस (Justice) डीवाई चंद्रचूड़ ने मंगलवार को अदालत में कहा की मुख्य न्यायाधीश के साथ बैठक में स्वाइन फ्लू के रोकथाम के लिए उपाय का फैसला किया गया।
H1N1 Virus:  सुप्रीम कोर्ट में फैल गया वायरस, 6 जजों को एक साथ स्वाइन फ्लू
जस्टिस अरुण मिश्रा ने भी सुनवाई के दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता (Senior Advocate) आर्यमा सुंदरम को बताया कि शीर्ष अदालत में एच1एन1 वायरस (H1N1 Virus) फैल गया है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि अगर वह ठीक महसूस नहीं कर रहे हैं तो कृपया अदालत में ना आए। जस्टिस इंदिरा बैनर्जी के अस्वस्थ होने की वजह से मंगलवार को अदालत नंबर 3 में संविधान पीठ भी नहीं बैठी। जस्टिस हेमंत गुप्ता, एसएस बोपन्‍ना, अब्दुल नजीर भी नहीं बैठे। यहां तक कि कोर्ट नंबर 2 में जस्टिस संजीव खन्ना को मास्क (mask) लगाकर कार्यवाही करते देखा गया है।

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने सलाह दी है कि कोर्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को प्रतिरोधक टीके (vaccinations) लगवाए जाएं। उन्होंने उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन (bar association) के पदाधिकारियों के साथ इस विषय पर चर्चा की। शीर्ष अदालत की प्रशासन ने स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के संबंधित अधिकारियों से भी बातचीत की है।