H1B  वीजा वालों की और मुश्किलें बढ़ी

अमेरिका (America) में हाथ से H1B वीजा (Visa) का नया नियम लागू होगा। अमेरिका ने H1B वीजा के नियम और कड़े कर दिए हैं। ऐसे भारतीयों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। आज से लागू हो रहे नए नियम के तहत वीजा बनवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (online registration) कराना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण में वीजा
 | 
 H1B  वीजा वालों की और मुश्किलें बढ़ी

अमेरिका (America) में हाथ से H1B  वीजा (Visa) का नया नियम लागू होगा। अमेरिका ने H1B  वीजा के नियम और कड़े कर दिए हैं। ऐसे भारतीयों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।
 H1B  वीजा वालों की और मुश्किलें बढ़ी
आज से लागू हो रहे नए नियम के तहत वीजा बनवाने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (online registration) कराना होगा। ऑनलाइन पंजीकरण में वीजा पाने वालों के बारे में और कंपनी (company) के बारे में जानकारी देनी होगी। सिर्फ पंजीकरण कराने की फीस $10 होगी जो नॉन रिफंडेबल (non-refundable) है। अभी पंजीकरण की तिथि 1 से 20 मार्च तक दी गई है।

व्हाइट हाउस (White House) के प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रियर्सन ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद नए नियम लागू हो जाएंगे। इसमें नियम लागू होने से उन भारतीयों पर असर पड़ेगा जिनके पास H1B  वीजा है और स्थाई निवास की अनुमति का इंतजार कर रहे हैं। नए नियम के जरिए यह पता किया जाएगा कि कौन विदेशी नागरिक रहने के योग्य है। अमेरिका हर वर्ष 85 हजा H1B  वीजा जारी करता है।