GST Return: अब SMS से भर सकेंगे जीएसटी रिटर्न, यह है पूरी प्रक्रिया

तकनीकी की दौर में लोगों की भागा दौड़ी कम हो गई है। अब सरकार निल जीएसटी (GST) कारोबारियों के लिए जल्द ही एक बड़ी राहत का ऐलान कर सकती है। यह कारोबारी जल्द ही एसएमएस (SMS) के जरिए जीएसटी रिटर्न (GST return) भरने की सुविधा ले सकेंगे। जानकारी के मुताबिक कार्बानियों को यह सुविधा 5
 | 
GST Return: अब SMS से भर सकेंगे जीएसटी रिटर्न, यह है पूरी प्रक्रिया

तकनीकी की दौर में लोगों की भागा दौड़ी कम हो गई है। अब सरकार निल जीएसटी (GST) कारोबारियों के लिए जल्द ही एक बड़ी राहत का ऐलान कर सकती है। यह कारोबारी जल्द ही एसएमएस (SMS) के जरिए जीएसटी रिटर्न (GST return) भरने की सुविधा ले सकेंगे। जानकारी के मुताबिक कार्बानियों को यह सुविधा 5 अंकों वाले एक विशेष मोबाइल नंबर (mobile number) से मिलेगी। सरकार यह नंबर जल्दी जारी करेगी।
GST Return: अब SMS से भर सकेंगे जीएसटी रिटर्न, यह है पूरी प्रक्रियाजानें कैसे होगा जीएसटी रिटर्न फाइल
कारोबारियों को अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स (message box) में जाकर एनआईएल टाइप (type NIL) करना होगा। फिर उन्हें स्पेस (space) देकर अपना जीएसटी नंबर लिखना होगा और एक और स्पेस देते हुए 3 बी लिखना होगा। इस एसएसएस को 5 अंकों के विशेष नंबर पर भेजना होगा। संदेश भेजते ही कारोबारी के मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। उसकी पुष्टि करते ही कारोबारी का रिटर्न दाखिल हो जाएगा।