सरकार से नाराज मिनिस्टीरियल कर्मी इस दिन से शुरू करने जा रहे आंदोलन

देहरादून।21 सूत्रीय मांगो के पूरा ना होने से नाराज उत्तरांचल फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन ने मिनिस्टीरियल कार्मिकों की समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान किया है। एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि सभी मिनिस्टीरियल कर्मी 20 मार्च से काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे। नौ नवंबर 2020 को अधिसूचना
 | 
सरकार से नाराज मिनिस्टीरियल कर्मी  इस दिन से शुरू करने जा रहे आंदोलन

देहरादून।21 सूत्रीय मांगो के पूरा ना होने से नाराज उत्तरांचल फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विसेज एसोसिएशन ने मिनिस्टीरियल कार्मिकों की समस्याओं का निराकरण नहीं होने पर सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान किया है। एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि सभी मिनिस्टीरियल कर्मी 20 मार्च से काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे।

नौ नवंबर 2020 को अधिसूचना जारी कर दी गई कि मिनिस्टीरियल कार्मिकों को 10, 16 व 26 वर्ष की सेवा पर दी जा रही एसीपी का लाभ बंद करने का निर्णय लिया गया है।एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री पूर्णानंद नौटियाल ने सोमवार को प्रेस बयान जारी कर कहा कि मिनिस्टीरियल कार्मिक लंबे समय से 21 सूत्रीय मांगों के समाधान की आस लगाए बैठे हैं. कार्मिकों को भुगतान की गई धनराशि की वसूली के आदेश भी दिए गए हैं, जो अन्याय है।

जिसके बाद सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में बीती 27 फरवरी को फेडरेशन की बैठक संघ भवन में आयोजित की गई थी। बैठक में प्रदेशभर से उपस्थित पदाधिकारियों ने उनकी लंबित मांगों का निराकरण नहीं होने पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया।