drishti haldwani

गोपेश्वर- जंगल में चारा लेने गई महिला को भालुओं के झुंड ने मार डाला, इस हाल में मिला शव

776

Gopeshwar news-पहाड़ में महिलाओं का जीवन अत्यन्त कष्टदायक है। अधिकांश महिलाओं घरों से लेकर जंगलों का काम करती है। ऐसे में कई बार वह जंगली जानवरों के शिकार हो जाते है। गोपेश्वर में जानवरों के लिए चारा लेने गई एक महिला पर भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया। इसके बाद भालू उसे घसीटते हुए चट्टानों की ओर ले गये। बाद में गांव के लोग वहां पहुंचे तो महिला की मौत हो चुकी थी। सूचना के बाद वन विभाग की टीम नहीं पहुंची इससे ग्रामीण में काफी रोष है।

iimt haldwani

bhalu Gopeshwar
बताया जा रहा है कि गोपेश्वर के दशोली विकासखंड के स्यूंण गांव में धनेश्वरी देवी पत्नी महेंद्र सिंह राणा आज जानवरों के लिए चारा लेने जंगल में गई हुई थी। अचानक झांडिय़ों में छिपे भालुओं के झुंड ने उस पर हमला कर दिया। जब तक वह कुछ समझ पाती जब तक भालु उसे नोंचने लग गये। वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसके साथ गई महिलाओं ने चीख-पुकार सुनीं तो हो-हल्ला किया। भालुओं पर पत्थर बरसाये लेकिन भालुओं का झुंड महिला को घसीटते हुए चट्टानों के ओर ले गया। जहंा भालुओं नले उसे नोंचकर मार डाला। महिलाओं ने गांव वालों को हादसे की सूचना दी।

हादसे के बाद ग्रामीण वहां पहुंचे। साथ ही वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। लेकिन वन विभाग का कोई कर्मचारी वहां नहीं आया। इससे ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आमसान पर चढ़ गया। इसके बाद ग्रामीणों ने एसडीएम को मामले की जानकारी दी। तब जाकर एसडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से रस्सियों के सहारे महिला के शव को चट्टान से निकाला। उन्होंने प्रशासन से वन विभाग के आला अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।