Google Search Engine: गूगल करेगा रेलवे स्टेशन कार्यक्रम बंद 

Google Search Engine: गूगल सर्च इंजन ने 2020 तक भारत व अन्य देशों में अपने रेलवे स्टेशन कार्यक्रम (Railway Station Program) को बंद करने का फैसला किया है। गूगल के उपाध्यक्ष सीधा सेनगुप्ता ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि गूगल अपने साझेदारों के साथ संसाधनों को उपयोगी बने रहने के
 | 
Google Search Engine: गूगल करेगा रेलवे स्टेशन कार्यक्रम बंद 

Google Search Engine: गूगल सर्च इंजन ने 2020 तक भारत व अन्य देशों में अपने रेलवे स्टेशन कार्यक्रम (Railway Station Program) को बंद करने का फैसला किया है।

गूगल के उपाध्यक्ष सीधा सेनगुप्ता ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि गूगल अपने साझेदारों के साथ संसाधनों को उपयोगी बने रहने के लिए मौजूदा साइट्स  (Sites) को बदलने के लिए काम कर रही है। गूगल ने देश के 400 से अधिक रेलवे स्टेशनों  (railway station) पर 2020 तक भारतीय रेलवे में मुफ्त सार्वजनिक वाईफाई  (wi-fi) और रेलटेल के साथ साझेदारी में भारत में ‘स्टेशन’ कार्यक्रम शुरू किया था।

Google Search Engine: गूगल करेगा रेलवे स्टेशन कार्यक्रम बंद 

यह भी पढ़े 👉  हल्द्वानी-सुखियांचल कर रहा 12 दिवसीय पशुपति नाथ काठमांडू नेपाल यात्रा, ऐेसे करें बुकिंग   

सीजर सेनगुप्ता ने भारत का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत में प्रति जीबी मोबाइल डाटा  (mobile data) दुनिया में सबसे सस्ता है। इस बदले हुए संदर्भ के अलावा विभिन्न देशों में हमारे भागीदारों के बीच तकनीकी  (technical) आवश्यकताओं बुनियादी ढांचे को अलग करने की चुनौती ने भी स्टेशन के लिए पैमाने पर और टिकाऊ होना मुश्किल बना दिया है। इसी के चलते हम यह कदम उठाने जा रहे हैं।

हांलाकि भारतीय रेल (Indian Railway) की टेलीकॉम  (telecom) इकाई रेलटेल ने कहा कि गूगल के ऐलान के बाद भी स्टेशनों पर जारी मुफ्त वाईफाई सेवा चलती रहेगी। गूगल देशभर के 5,600 से अधिक स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई प्रदान करना जारी रखेगा।