Google Play Store: गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटाए ये 11 खतरनाक एप्स

गूगल (Google) ने अपने प्ले स्टोर (Play Store) से 11 खतरनाक मोबाइल एप्स (Mobile Apps) को हटा दिया है। यह एप्स यूजर्स को चूना लगा रहे थे। यह सभी एप्स नामी मैलवेयर जोकर से इन्फेक्टेड (Infected) थे। गूगल इन्हें 2017 से ट्रैक कर रहा था। चेक प्वाइंट (Check Point) के शोधकर्ताओं के अनुसार जोकर मैलवेयर
 | 
Google Play Store: गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटाए ये 11 खतरनाक एप्स

गूगल (Google) ने अपने प्ले स्टोर (Play Store) से 11 खतरनाक मोबाइल एप्स (Mobile Apps) को हटा दिया है। यह एप्स यूजर्स को चूना लगा रहे थे। यह सभी एप्स नामी मैलवेयर जोकर से इन्फेक्टेड (Infected) थे। गूगल इन्हें 2017 से ट्रैक कर रहा था। चेक प्वाइंट (Check Point) के शोधकर्ताओं के अनुसार जोकर मैलवेयर (Joker Malware) इन इसमें एक नए रूप में मौजूद रहता है। और हैकर्स इन एप्स के जरिए यूजर की अनुमति के बिना ही उन्हें प्रीमियम सर्विस (Premium service) इसके लिए सब्सक्राइब कर देता है।
Google Play Store: गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटाए ये 11 खतरनाक एप्सयह एप्स लंबे समय से गूगल की प्ले प्रोटेक्शन (Google Play protection) से बचते रहे हैं। लेकिन आप गूगल ने इन्हें प्ले स्टोर से हटा दिया है। साथ ही यूजर्स को भी इन एप्स को डिलीट (Delete) करने की सलाह दी गई है। अगर आपके फोन में इनमें से कोई भी एप इंस्टॉल है तो उसे तुरंत डिलीट कर दें।

imagecompress.android
contact.withme.texts
hmvoice.friendsms
relax.relaxation.androidsms
cheery.message.sendsms (दो अलग-अलग रूप)
peason.lovinglovemessage
file.recovefiles
LPlocker.lockapps
remindme.alram
training.memorygame

http://www.narayan98.co.in/

Google Play Store: गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटाए ये 11 खतरनाक एप्स

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8