हल्द्वानी-उत्तराखंड के युवाओं के लिए खुशखबरी, 14 अक्टूबर से यहां होगी सेना भर्ती

Slider

(Territorial Army Bhrti-2019)- इन दिनों बनबसा में आर्मी भर्ती चल रही है। जिसमें हजारों युवाओं ने प्रतिभाग किया। सैकड़ों युवाओं ने फिजीकल टेस्ट पास किया है जो युवा बाहर हुए उन्हें निराश होने की कोई जरूरत नहीं है। एक बार फिर उत्तराखंड के युवाओं को प्रादेशिक सेना में भर्ती होने का मौका मिलने जा रहा है। खबर पढक़र प्रदेश के युवाओं के चेहरों पर मुस्कान जरूर लौटेंगी।  आगामी 14 से 24 अक्टूबर तक (Bhuvneshwar Army Bharti-2019) भुवनेश्वर में 120 पैदल वाहिनी (प्रादेशिक सेना) की भर्ती रैली शुरू होने जा रही है। जो बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है।

uttarakhand guy arrested in malaysia

Slider

17 अक्टूबर को दौड़ेंगे उत्तराखंड के युवा

बताया जा रहा है कि इस भर्ती रैली में सात राज्यों के युवा प्रतिभाग कर सकते हैं। उत्तराखंड के लिए 17 अक्टूबर की तारीख निर्धारित की गई है। 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के युवाओं को दमदख दिखाने का मौका मिलेगा। कमांडिंग ऑफिसर के अनुसार भर्ती में शामिल युवाओं को अपने समस्त दस्तावेज के साथ सुबह साढ़े चार बजे रिपोर्ट करना होगा। 21 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक सभी अभ्यर्थियों के कागजों की जांच होगी।

ये है शैक्षणिक योग्यता

(17 October Army Recruitment Bhubaneswar)10वीं में 45 प्रतिशत और प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंकों के साथ या फिर उच्च शिक्षा उत्तीर्ण सिपाही जीडी के लिए आवेदन कर सकता है। वही सिपाही क्लर्क के लिए 60 प्रतिशत व प्रत्येक विषय में 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है। साथ ही अभ्यर्थी में कम्प्यूटर व टाइपिंग की योग्यता भी होनी चाहिए। हालांकि ट्रेडमैन अभ्यर्थी के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं है। वही आरटी जेसीओ के लिए अभ्यर्थी हिंदी या संस्कृत में स्नातक होना चाहिए। उम्र 27-34 वर्ष अन्य अभ्यर्थियों के लिए 18-42 वर्ष निर्धारित की गई है। लंबाई 160 सेमी हो। पिछड़े को को छूट नियमानुसार दी जायेंगी।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें