Good News for EMI: कोरोना के कारण ईएमआई न भर पाने वालों के लिए अच्छी खबर

कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी दुनिया (World) में फैल चुका है। इसका असर अर्थव्यवस्था (Economy) पर भी पड़ रहा पूरी अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है। लोग खुद को बचाने के लिए घर में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में वे लोग जो अपना टैक्स (Tax) और पैसों की जरूरी काम जैसे ईएमआई (EMI) न दे
 | 
Good News for EMI: कोरोना के कारण ईएमआई न भर पाने वालों के लिए अच्छी खबर

कोरोना वायरस (Corona Virus) पूरी दुनिया (World) में फैल चुका है। इसका असर अर्थव्यवस्था (Economy) पर भी पड़ रहा पूरी अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है। लोग खुद को बचाने के लिए घर में रहने को मजबूर हैं। ऐसे में वे लोग जो अपना टैक्स (Tax) और पैसों की जरूरी काम जैसे ईएमआई (EMI) न दे पाने के कारण परेशान हैं उनके लिए एक अच्छी खबर है। इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने दो हफ्ते के लिए यानि 6 अप्रैल, 2020 तक प्रदेश (State) में वित्तीय संस्थाओं, बैंकों (Banks) या सरकारी संस्थाओं द्वारा लोगों से किसी भी प्रकार की वसूली (Recovery) कार्रवाई पर रोक लगा दी है।
Good News for EMI: कोरोना के कारण ईएमआई न भर पाने वालों के लिए अच्छी खबर

कोर्ट (Court) ने राज्य सरकार (State Government) व सभी वित्तीय संस्थाओं, अधिकारियों को 2 हफ्ते तक वसूली मामले में व्यक्तिगत उत्पीड़न (Personal harassment) नहीं करने के निर्देश दिए हैं। इसी आदेश के कारण दो हफ्ते तक किसी भी तरह की नीलामी (Auction) की प्रक्रिया नहीं होगी और ना ही किसी को उसके मकान से बेदखल किया जाएगा। कोर्ट ने यह मोहलत सिर्फ दो हफ्तों के लिए दी है लेकिन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation Of All India Traders) सरकार से 6 महीने की मोहलत मांग रहे हैं।