Good News: बरेली में पौने चार लाख बच्चों को अब मिल सकेंगी मुफ्त किताबें, महानिदेशक ने दिए आदेश

मार्च में लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की किताबों (books) की छपाई पर भी रोक लग गई थी। लेकिन यूपी के महानिदेशक के आदेश के बाद अब प्राइमरी और जूनियर हाई स्कूलों (primary and junior High School) में बच्चों को दी जाने वाली निशुल्क किताबें मिलने का रास्ता साफ हो
 | 
Good News: बरेली में पौने चार लाख बच्चों को अब मिल सकेंगी मुफ्त किताबें, महानिदेशक ने दिए आदेश

मार्च में लॉकडाउन (lockdown) लगने के कारण बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों की किताबों (books) की छपाई पर भी रोक लग गई थी। लेकिन यूपी के महानिदेशक के आदेश के बाद अब प्राइमरी और जूनियर हाई स्कूलों (primary and junior High School) में बच्चों को दी जाने वाली निशुल्क किताबें मिलने का रास्ता साफ हो गया है।
Good News: बरेली में पौने चार लाख बच्चों को अब मिल सकेंगी मुफ्त किताबें, महानिदेशक ने दिए आदेशमहानिदेशक ने जिलाधिकारियों को पत्र जारी कर पुस्तकों के मुद्रकों और प्रकाशकों (publications) को प्रिंटिंग प्रेस (printing press) के संचालन की अनुमति देने के लिए कहा है। ऐसे में प्रकाशक डीएम से हरी झंडी मिलने के बाद लॉकडाउन के नियमों के अनुसार किताबें और कार्य पुस्तिकाएं छाप सकेंगे।

इससे बरेली के करीब पौने चार लाख बच्चों को जुलाई में किताबें मिल सकेंगी। बता दें कि जिले में प्राइमरी, जूनियर, राजकीय और एडेड मिलाकर 3075 स्कूल हैं। शैक्षिक सत्र 20-21 में कक्षा 1 से 8 तक 3,77,452 बच्चों को किताबें और कार्य पुस्तिकाएं दी जानी है।