GOOD NEWS: कंप्यूटर की जानकारी रखने वाले लोगों को भी मिलेगा MNREGA में रोजगार, जानें पूरी खबर

सरकार बाहर से आए प्रवासी मजदूरों (migrant labours) को रोजगार देने का काम कैसे कर रही है। लेकिन जिले में करीब 27 हज़ार श्रमिकों का आधार नंबर फीड (Aadhar number feed) नहीं हो पाया है। ऐसे में लोगों को रोजगार देने में परेशानी आ रही है। बता दें कि बेरोजगार युवाओं में कंप्यूटर (computer) जानने
 | 
GOOD NEWS: कंप्यूटर की जानकारी रखने वाले लोगों को भी मिलेगा MNREGA में रोजगार, जानें पूरी खबर

सरकार बाहर से आए प्रवासी मजदूरों (migrant labours) को रोजगार देने का काम कैसे कर रही है। लेकिन जिले में करीब 27 हज़ार श्रमिकों का आधार नंबर फीड (Aadhar number feed) नहीं हो पाया है। ऐसे में लोगों को रोजगार देने में परेशानी आ रही है। बता दें कि बेरोजगार युवाओं में कंप्यूटर (computer) जानने वाले लोगों को भी रोजगार दिया जाएगा। इन लोगों को मनरेगा के कामों की निगरानी करने के लिए मेट बनाया जाएगा।
GOOD NEWS: कंप्यूटर की जानकारी रखने वाले लोगों को भी मिलेगा MNREGA में रोजगार, जानें पूरी खबरयूपी में प्रवासियों के घर वापसी के बाद उन्हें रोजगार देने के लिए मनरेगा के तहत गांवों में काम 4 गुना तेजी से हो रहे हैं। ऐसे में मास्टर रोड की फीडिंंग (master Road feeding) समय से नहीं हो पा रही। जिससे श्रमिकों को समय से भुगतान में समस्या को देखते हुए निर्देश दिए गए हैं कि इस काम में उन बेरोजगारों को लगाया जाए जो कंप्यूटर के जानकार हैं। वहीं महिलाओं को भी ज्यादा से ज्यादा रोजगार देने के निर्देश हैं।

मनरेगा उपायुक्त गंगाराम ने बताया कि गांव के लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिले, इसी दिशा में कंप्यूटर के जानकारों को मनरेगा के प्रोजेक्ट (MNREGA project) में लगाने का फैसला लिया गया है। इससे उन युवाओं को फायदा होगा जो कंप्यूटर की जानकारी रखते हैं।