Good News: एमडब्ल्यू वैक्सीन का सेफ्टी ट्रायल पूरा, अब शुरू होगा यह काम

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच खड़ी है। दुनिया भर के कई देश इसकी वैक्सीन (Vaccine) बनाने में लगे हुए हैं। भारत में इसी बीच एक अच्छी खबर आई है कि मरीजों के इलाज हेतु एमडब्ल्यू वैक्सीन (MW vaccine) का सफल ट्रायल (trail) पूरा हो चुका है। हालांकि इस वैक्सीन का
 | 
Good News: एमडब्ल्यू वैक्सीन का सेफ्टी ट्रायल पूरा, अब शुरू होगा यह काम

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे के बीच खड़ी है। दुनिया भर के कई देश इसकी वैक्सीन (Vaccine) बनाने में लगे हुए हैं। भारत में इसी बीच एक अच्छी खबर आई है कि मरीजों के इलाज हेतु एमडब्ल्यू वैक्सीन (MW vaccine) का सफल ट्रायल (trail) पूरा हो चुका है। हालांकि इस वैक्सीन का ट्रायल एम्स दिल्ली, भोपाल और पीजीआई चंडीगढ़ के 40 मरीजों पर किया जाएगा।
Good News: एमडब्ल्यू वैक्सीन का सेफ्टी ट्रायल पूरा, अब शुरू होगा यह कामचंडीगढ़ पीजीआईएमईआर के निदेशक डॉ. जगत राम ने बताया कि एमडब्ल्यू वैक्सीन का सेफ्टी ट्रायल (safety trial) पूरा हो चुका है। लेकिन इसका वास्तविक परीक्षण पीजीआई चंडीगढ़, एम्स-दिल्ली और एम्स भोपाल में 40 रोगियों पर किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों सेंट्रल मेडिकल एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (Central Medical and Industrial Research) की ओर से अधिकृत एमडब्ल्यू वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल (human trial) को पीजीआई की एथिक्स कमेटी (ethics committee) ने मंजूरी दे दी थी।