GOOD NEWS: अब छात्र एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स, यूजीसी ने दी मंजूरी

विद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने एक ही कोर्स या दो अलग-अलग कोर्सों में एक साथ दो डिग्री कोर्स (Degree Course) करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इससे छात्र एक साथ दो डिग्री कोर्स की पढ़ाई कर सकेंगे। लेकिन इसमें से एक कोर्स नियमित पाठ्यक्रम (Regular Course) के अंतर्गत होगा, तो दूसरा डिग्री कोर्स
 | 
GOOD NEWS: अब छात्र एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स, यूजीसी ने दी मंजूरी

विद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने एक ही कोर्स या दो अलग-अलग कोर्सों में एक साथ दो डिग्री कोर्स (Degree Course) करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इससे छात्र एक साथ दो डिग्री कोर्स की पढ़ाई कर सकेंगे। लेकिन इसमें से एक कोर्स नियमित पाठ्यक्रम (Regular Course) के अंतर्गत होगा, तो दूसरा डिग्री कोर्स ऑनलाइन डिस्टेंस लर्निंग  (Online Distance Learning)  के जरिए किया जा सकेगा।
GOOD NEWS: अब छात्र एक साथ कर सकेंगे दो डिग्री कोर्स, यूजीसी ने दी मंजूरीयूजीसी के सचिव ने हाल ही में भारत में छात्रों को दो डिग्री कोर्स एक साथ करने की की इजाजत देने का प्रस्ताव एक बैठक में मंजूर किया है। जल्द ही इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की जाएगी। एक ही विश्वविद्यालय या अलग-अलग विश्वविद्यालयों में डिस्टेंस मोड, ऑनलाइन मोड और पार्टटाइम मोड के पाठ्यक्रम निर्धारित किए गए हैं।