Good News: दुनिया के सबसे बड़े कोविड सेंटर का हुआ उद्धघाटन, महज 12 दिन में तैयार किया अस्‍पताल

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमित (Corona infected) मरीजों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच गई है। कोरोना के खिलाफ जंग में रविवार का दिन दिल्लीवासियों के लिए काफी अहम रहा। यहां एक ओर 10 हजार बेड वाले दुनिया के सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) का उद्घाटन हुआ, तो दूसरी ओर डीआरडीओ ने भी 1000 बेड वाले कोविड अस्पताल (Covid Hospital) को शुरू कर दिया। इसे महज 12 दिन में तैयार किया गया है। 
worlds lasgest covid care center
दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 10,000 बिस्तर वाले सरदार पटेल कोविड देखभाल केंद्र (Sardar Patel Covid Care Center) का रविवार को उद्घाटन किया। यह दुनिया का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर है। इसे छतरपुर में राधा स्वामी सत्संग व्यास (Radha Swami Satsang Vyas) में बनाया गया है। यहां बिना लक्षण वाले उन संक्रमित लोगों के लिए रखा जाएगा, जिनके घर पर पृथक रहने की व्यवस्था नहीं है। इसका आकार फुटबॉल के करीब 20 मैदानों जितना है। इसमें 200 ऐसे परिसर हैं जिनमें प्रत्येक में 50 बिस्तर हैं। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 (COVID-19) के मरीजों के इलाज के लिए नव-निर्मित 1,000 बिस्तर के अस्थायी अस्पताल का रविवार को दौरा किया। इस अस्पताल के आईसीयू (ICU) में 250 बिस्तर हैं। यह अस्पताल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) की जमीन पर महज 12 दिन में तैयार किया गया है।
                    http://www.narayan98.co.in/
Narayan College                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उत्तराखंड की बड़ी खबरें