सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

इस नौकरी से सम्बंधित जानकारी इस प्रकार है। भारतीय सेना द्वारा इस पोस्ट को आवेदन करने लिए युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयनित किया जाएगा। सेना के द्वारा युवाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता सम्बंधित ट्रेट में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री मांगी गई है। सेना के द्वारा भर्ती हेतु आयु सीमा 20 से
 | 
सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

इस नौकरी से सम्बंधित जानकारी इस प्रकार है।

भारतीय सेना द्वारा इस पोस्ट को आवेदन करने लिए युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयनित किया जाएगा। सेना के द्वारा युवाओं के लिए शैक्षणिक योग्यता सम्बंधित ट्रेट में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री मांगी गई है। सेना के द्वारा भर्ती हेतु आयु सीमा 20 से 27 साल निश्चित की गई हैं। तथा सेना द्वारा कहा गया है कि इस सेना में भर्ती होने वाले उम्मीदवारो को सम्पुर्ण भारत में नियुक्त किया जाएगा तथा चयन प्रकिया में चयन पीईटी और एसएसबी साक्षातकार एवं चिकित्सा परीक्षा पर आधारित होगा।

सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

इसके अतिरिक्त आवेदन हेतु कोई शुल्क भी नही देना होगा। उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते है। साथ ही आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी 2020 से प्रारम्भ कर दी जाएगी। और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 फरवरी 2020 तक होगी।

पुरूषों के लिए –

पोस्ट का नाम . एसएससी 54 मेल टेक्निकल कोर्स
कुल पदों की सख्या- 175 पद
वेतनमान-56100-1,77,500/ – लेवल10

महिलाओं के लिए

पोस्ट का नाम. एसएससी 16 फिमेल टेक्निकल कोर्स
कुल पदों की सख्या-14 पद
वेतनमान-56100-1,77,500/ – लेवल10