नए बजट में जम्मू् कश्मीर को गैस पाइपलाइन परियोजना का तोहफा

न्यूज टुडे नेटवर्क। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर राज्य के लिए गैस पाइपलाइन परियोजना का ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेश किए अपने बजट भाषण में इस घोषणा के बारे में बताया। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर के लोगों को इस परियोजना के शुरू होने से बेहतर रोजगार के अवसर मिलेंगे।
 | 
नए बजट में जम्मू् कश्मीर को गैस पाइपलाइन परियोजना का तोहफा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर राज्य के लिए गैस पाइपलाइन परियोजना का ऐलान किया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेश किए अपने बजट भाषण में इस घोषणा के बारे में बताया। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर के लोगों को इस परियोजना के शुरू होने से बेहतर रोजगार के अवसर मिलेंगे। संघ शासित क्षेत्र जम्मू कश्मीर के लिए गैस पाइपलाइन परियोजना की घोषणा के बाद उन्होंने संघ शासित क्षेत्र लद्दाख लेह के जिले में एक केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाने की भी घोषणा की।

केंद्र ने 2021- 22 के बजट में जम्मू कश्मीर के लिए 30757 करोड़ रुपए के बजट का प्रावधान किया है। वहीं लद्दाख को इस बजट में 5958 करोड़ों रुपए आवंटित किए गए। केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त मंत्री की इस इस घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर पिछले 50 सालों से विकास की दौड़ में पीछे ही रहा है। अब केंद्र सरकार की पहल पर जम्मू कश्मीर की जनता को नए तोहफे मिलने जा रहे हैं।