हल्द्वानी- गढ़वाली जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को मिली मानद उपाधि, मुक्त विवि ने मनाया चौथा दीक्षांत समारोह

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में आज चौथे दीक्षांत सामारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यपाल बेबीरानी मौर्या ने विभिन्न क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले करीब 3000 विद्यार्थियों और छह पीएचडी डिग्री धारकों को उपाधि दी गई। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने प्रदेश भर में उच्च
 | 
हल्द्वानी- गढ़वाली जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को मिली मानद उपाधि, मुक्त विवि ने मनाया चौथा दीक्षांत समारोह

हल्द्वानी-न्यूज टुडे नेटवर्क-उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में आज चौथे दीक्षांत सामारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्यपाल बेबीरानी मौर्या ने विभिन्न क्षेत्रों में स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले करीब 3000 विद्यार्थियों और छह पीएचडी डिग्री धारकों को उपाधि दी गई। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने प्रदेश भर में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता के लिए कार्य करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि सरकार ने पांच विद्वान लोगों को प्रतिवर्ष मानद उपाधि से सम्मानित करने का निर्णय लिया है। साथ ही उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की तरफ से महान विद्वान वैज्ञानिक नैन सिंह रावत के गांव में उनका स्मारक बना कर मूर्ति स्थापित की जाएगी। वही राज्यापाल बेबी मौर्या ने कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में उच्च शिक्षा के नए आयाम केवल उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित किए गए हैं। राज्यपाल ने आशा जताई कि मुक्त विश्वविद्यालय टेक्निकल कोर्सों की पढ़ाई भी कराएं जिससे कि रोजगार परक शिक्षा मिलने के बाद युवाओं को रोजगार मिल सकें। वही कार्यक्रम में गढ़वाली जागर सम्राट को प्रीतम भरतवाण को मानद उपाधि दी गई।

हल्द्वानी- गढ़वाली जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण को मिली मानद उपाधि, मुक्त विवि ने मनाया चौथा दीक्षांत समारोह

 

पत्रकार विपिन चन्द्रा को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

वही सहारा समय चैनल के वरिष्ठ पत्रकार और उत्तराखंड श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिला अध्यक्ष डा. विपिन चंद्रा को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने पत्रकारिता क्षेत्र में पीएचडी करने के उपरांत उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया। यह कुमाऊं से पत्रकारिता में पीएचडी की उपाधि पाने वाले पत्रकार बने। डा. विपिन चंद्रा के पीएचडी पूर्ण करने के उपरांत मिले डॉक्टरेट की उपाधि दिए जाने पर पत्रकारों ने खुशी जाहिर की। वही पत्रकारों ने डा. विपिन चंद्रा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है । इस मौके पर दिनेश मानसेरा, दिनेश पांडेय, योगेश शर्मा, हर्ष रावत, हनी उपाध्याय, अंकित शाह, पंकज सक्सेना, अंमित चौधरी और जीवन राज शामिल थे।