हल्द्वानी- सीएम द्वारा सौंपे गए दायित्व का ऐसे पालन करेंगे गजराज, किसानों के लिए बनाया प्लान

Slider

हल्द्वानी- न्यूज टुडे नेटवर्क: प्रदेश सरकार की तरफ से कार्यकर्ताओं को खुश करने के लिए दायित्व बांटने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उत्तराखंड मंडी परिषद के अध्यक्ष बनकर आज हल्द्वानी लौटे गजराज बिष्ट का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान अपने स्वागत को देख गजराज बिष्ट गदगद नजर आए। मंडी परिषद के अध्यक्ष का पदभार संभालने की बात पर गजराज बिष्ट ने कहा कि मंडी परिषद के अंतर्गत आने वाले किसानों के लिए प्रधानमंत्री, नरेन्द्र मोदी का 2022 तक किसानों की आय को दुगुना करने का जो सपना है, उस सपने को पूरा करने का कार्य उत्तराखंड में जरूर पूरा किया जाएगा। दर्जा राज्य मंत्री ने कहा कि वो जल्द ही प्रदेश के किसानों और परिषद के अधिकारियों के साथ वैठक करेंगे और किसानों के हित मे कार्य करने का कार्य करेंगे।

Slider

इस सोच से साथ करेंगे कार्य

बाते दें कि कृषक परिवार में जन्में भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश महांत्री गजराज सिंह बिष्ट छात्र जीवन में राष्ट्रीय स्वंयसेवक के छात्र संगठन विद्यार्थी परिषद के लिए कार्य करते हुए कुमांऊ के सवसे बड़े महा कालेज एबीपीजी कालेज हल्द्वानी के छात्र संघ महासचिव के रूप में छात्र हितों के लिए संघर्षरत रहे। कॉलेज से निकलने के बाद भाजपा के विभिन्न दायित्वों को निभाते हुए संगठन की मजबूती के लिए सदा निष्ठावान रहे। किसान परिवार में जन्म होने से कृषि से जुड़ी समस्याओं से बाल्यकाल से ही वाकिफ थे।

किसानों के हितों के लिए संघर्षरत रहने के कारण तत्कालीन उत्तर प्रदेश में पार्टी ने किसान मोर्चे के प्रदेश महामंत्री का जिम्मा उन्हें सोंपा था। राज्य के किसानों को पार्टी से जोड़ने में अहम भूमिका निभायी है। किसानों को उनके उत्पादन का उचित मूल्य न मिल पाने व संसाधनों की कमी का दर्द उन्हें बचपन से ही सालता था। अब मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस बड़े दर्जे पर गजराज बिष्ट का कहना है कि कृषि उत्पादन विपणन बोर्ड के मूल उद्देश्य राज्य के कृषि उत्पादनों को अधिकतम मूल्य दिलाना व अधिकतम संसाधन विकसिक करना राज्य की आवश्यकता के अनुरूप सार्थक नीतियां बनाना ही उनका पहला उद्देश्य है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें